आप भी करने जा रहे पर्सनल लोन आवेदन, तो भूल कर भी ना करें ये गलतियां, जानिए

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:personal loan application. आज के इस आर्थिक युग में लोगों के खर्च इतने ज्यादा बढ़ गए हैं, कि इमरजेंसी के तौर पर महीने की सैलरी खत्म होने पर पैसे की जरूरत पड़ जाती है। तो वही अगर आप जॉब कर रहे हैं या बिजनेस कर रहे हैं तो आपको आसानी से पैसों के तुरंत जरूर पर्सनल लोन के रूप में पूरी हो सकती है।

बीते कई साल से पर्सनल लोन अप्लाई करने की संख्या में तेजी से बढ़ी हुई है। अगर आप भी पर्सनल लोन को लेकर आवेदन करना चाहते हैं। तो सबसे पहले पर्सनल लोन लेते समय ऐसी कौन सी बातों को ध्यान में रखना चाहिए। जिससे आप की फाइनेंसियल  कंडीशन गड़बड़ाए ना तो समय से पर्सनल लोन का रिपे हो जाए तो आवश्यक जरूरी टिप्स जान सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

जरुर करें लोन पर ब्याज दर की समीक्षा

अगर आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो कई बैंकों से संपर्क करें यहां पर लगने वाली ब्याज दर की समीक्षा जरूर करें। जिससे आपको जहां पर कम या सस्ती दरें जहां पर मिले तो यहां पर लोन के लिए आवेदन करें। जिससे फायदा यह है कि आपको लोन का रीपेमेंट कम समय में हो आसानी से हो जाएगा। और

जरूर देखें पर लोन से संबंधित कई चार्ज

पर्सनल लोन से लेकर फाइल चार्जिंग, प्रोसेसिंग चार्जिंग, डॉक्यूमेंटेशन चार्जिंग लेकर ऐसे कई चार्ज है। जो बैंकों के द्वारा लगाए जाते हैं। आप जिस बैंक से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो यहां चार्ज कम हो और हिडेन चार्जेस ना जुड़े हो यह जानकारी जरुर पता करें।

सही चुनें लोन की अवधि

अगर आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने वाले हैं, या फिर आवेदन का मन बना रहे है, जिससे आप इस लोन की समय अवधि जरुर चुनें, जिससे पर्सनल लोन को उसको रीपेमेंट भी करना होगा। अपने सैलरी और बिजनेस में कमाई के हिसाब से इस लोन पेमेंट की EMI तय कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App