BSNL यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब Jio और Airtel का निकलेगा दम! कंपनी ने बना लिया ये बड़ा प्लान

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों का बहुत ही ज्यादा ध्यान रखती है। बीएसएनएल यूजर्स का दिल जीतने के लिए हमेशा नए – नए ऑफर्स लेकर आती रहती है। बीएसएनएल के पास एक से बढ़कर एक सस्ते और किफायती प्लान्स देखने को मिल जायेंगे।

हालांकि, बीएसएनएल यूजर्स की संख्या में लगातार गिरावट देखी जा रही है। इसके पीछे मुख्य कारण 4G सेवाओं की कमी बताई जा रही है। जहां एक तरफ जियो और एयरटेल जैसी कंपनियां 5G सेवाएं भी दे रही हैं, जिसके कारण BSNL यूजर्स इन कंपनियों की ओर रुख कर रहे हैं।

आज के समय में हर किसी को फास्ट इंटरनेट सेवा की जरुरत पड़ती है, ताकि लोग अपना काम सही समय पर कर के दे सकें। अब ऐसे में BSNL ने सरकार को पत्र लिखकर Vi के 4G नेटवर्क का इस्तेमाल करने की मांग की है।

Vi में सरकार की 33.1% हिस्सेदारी है, इसलिए BSNL का मानना ​​है कि सरकार Vi के नेटवर्क का उपयोग BSNL यूजर्स को 4G सेवाएं प्रदान करने के लिए कर सकती है।

BSNL कर्मचारी यूनियन ने भी आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर यह मांग की है। उनका कहना ​​है कि BSNL का नेटवर्क देशभर में मौजूद नहीं है, इसलिए जहां BSNL का नेटवर्क नहीं है, वहां Vi के नेटवर्क का उपयोग किया जा सकता है।

BSNL ने सरकार को लिखा पत्र

BSNL का कहना ​​है कि 4G सेवाओं की कमी की वजह से यूजर्स दूसरे ऑपरेटरों की ओर रुख कर रहे हैं। जियो और एयरटेल 5G सेवाएं भी दे रहे हैं, जो BSNL के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर खड़ी हो गई है। BSNL का मानना ​​है कि Vi के 4G नेटवर्क का उपयोग करने से उसे देशभर में तेजी से 4G सेवाएं शुरू करने में मदद मिलेगी। इससे BSNL यूजर्स को वापस लाने में भी मदद मिलेगी। हालांकि, यह देखना बाकी है कि सरकार BSNL की इस मांग पर क्या फैसला लेती है।

यहां कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं:

BSNL यूजर्स की संख्या में लगातार गिरावट देखी जा रही है।
इसका मुख्य कारण 4G सेवाओं की कमी है।
BSNL ने सरकार को पत्र लिखकर Vi के 4G नेटवर्क का इस्तेमाल करने की मांग की है।
BSNL कर्मचारी यूनियन ने भी इस मांग का समर्थन किया है।
सरकार BSNL की इस मांग पर क्या फैसला लेती है।
इसके अलावा, BSNL को अपने ग्राहकों को वापस लाने के लिए अन्य रणनीतियां भी बनानी चाहिए। इसमें बेहतर प्लान, बेहतर ग्राहक सेवा और बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी शामिल हैं।

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि BSNL एक सरकारी कंपनी है। इसलिए, सरकार को BSNL को मजबूत बनाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App