एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी बहुत सस्ते में करें खरीदारी, जान लें आसान तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में इन दिनों एलपीजी सिलेंडर की बिक्री में काफी इजाफा देखने को मिलता है। सरकार भी अब एलपीजी सिलेंडर पर बंपर सब्सिडी प्रदान कर रही है, जिसके लिए आपको कहीं भी दिक्कतों की जरूरत नहीं है। एलपीजी सिलेंडर की आप बहुत ही कम में खरीदकर घर ला सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

इसके साथ ही आजकल गैस सिलेंडर की कीमत भी बढ़ चुकी हैं। इसके चलते लोग काफी परेशान हैं। अतः आज हम आपको एक ऐसे बुकिंग के तरीके के बारे में बता रहें हैं। इससे आपको सिलेंडर की खरीदारी करने पर काफी बचत हो जाएगी, जहां किसी तरह की परेशानी नहीं होगी, जिसे जानकर दिल खुश हो जाएगा।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

इन लोगों को मिलती हैं सब्सिडी

केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम उज्जवला योजना से करोड़ों लोग जुड़े हुए हैं। योजा में इन लोगों को गैस सिलेंडर पर सरकार की और से सब्सिडी दी जाती हैं, लेकिन जो लोग इस योजना से नहीं जुड़े हैं। उनको हर महीने काफी गैस सिलेंडर लेने के लिए होते हैं।

ऐसे में यह तरीका आपके गैस सिलेंडर के काफी पैसे बचाने का काम कर सकते हैं, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। समय-समय पर तेल मार्केटिंग कंपनियां आपको कैशबैक दिया करती है। आप इंडियन ऑयल,भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी कंपनियों पर अपने एलपीजी सिलेंडर को बुकिंग कराने का काम कर सकते हैं। इसके साथ ही Amazon Pay, Google Pay, Mobikwik, Paytm और UPI जैसे प्लेटफॉर्म पर जाकर भी आप बुकिंग कराने का काम कर सकते हैं।

करें ऑनलाइन पेमेंट

गैस सिलेंडर की बुकिंग करने के लिए आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाकर अपने गैस सिलेंर को बुकिंग कराने का काम कर सकते हैं। सोशल प्लेटफॉर्म से खीरदारी करने पर आपको कैशबैक का फायदा मिल जाएगा। यहां आप ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं।

आप ऑनलाइन गैस सिलेंडर को बुक करने का काम कर सकते हैं। इसमें आपको कैशबैक मिलने के साथ ही आपका समय भी बचता है। इससे आपको गैस सिलेंडर की डिलीवरी देने वाले को पैसे देने की जरूरत होती है, आपको काफी आसानी हो जाती है। इसलिए आप आसानी से गैस सिलेंडर की खरीदारी कर सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App