Business idea: 1 लाख रुपये लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 2-3 लाख रुपये की कमाई

Avatar photo

By

Sanjay

Business idea: यदि आपका लक्ष्य प्रति माह 1 से 3 लाख रुपये कमाना है! किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने की जरूरत नहीं है! मात्र ₹100000 निवेश करके आप एक ऐसा व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जिसका आज भारत के अधिकांश छोटे शहरों में कोई मुकाबला नहीं है!

ये सभी उत्पाद आपका व्यवसाय हैं! ऐसे उत्पादों को खरीदने और बेचने के व्यवसाय को थ्रिफ्ट स्टोर कहा जाता है। इसके लिए आपको कोई दुकान खरीदने की जरूरत नहीं है! आप एक ऑनलाइन थ्रिफ्ट स्टोर शुरू कर सकते हैं! इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक मार्केटप्लेस आपके थ्रिफ्ट स्टोर के बारे में प्रचार करने और आपके व्यवसाय को बढ़ाने में बहुत मददगार हो सकते हैं!

आपको बस उत्पाद को लगातार अपलोड करना है! अगर हमें लोगों से ऑर्डर मिलते हैं, तो हमें उन्हें डिलीवर करना होगा! ‘जब बिजनेस स्थापित हो जाए और अच्छी कमाई होने लगे तो आप अपनी वेबसाइट लॉन्च कर सकते हैं। आप अपना खुद का मोबाइल एप्लिकेशन भी शुरू कर सकते हैं! शुरुआत में आप उत्पाद को अपने नजदीकी किसी भी मेट्रो शहर से खरीद सकते हैं।

भारत में व्यवसाय के अवसर

भारतीय बाजार में अपने उत्पाद बेचने के लिए दुनिया भर की कंपनियों के बीच होड़ मची हुई है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि भारत के लोग खुलकर खरीदारी करने लगे हैं। बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो कई चीजें खरीदते तो हैं लेकिन उनका इस्तेमाल नहीं करते। कई लोग किसी चीज को 2-4 बार इस्तेमाल करने के बाद इस्तेमाल करना बंद कर देते हैं।

खासकर फैशन और घर की सजावट के उत्पादों में ऐसी चीजें सबसे ज्यादा देखने को मिलती हैं। ऐसे सभी सामान का क्या करें, लोगों के पास कोई विकल्प ही उपलब्ध नहीं है! कभी-कभी किसी को दान कर देने पर वह सालों तक स्टोर में पड़ा रहता है और फिर दिवाली की सफाई के दौरान कूड़े में फेंक दिया जाता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App