5 का नोट 30 लाख रुपये में बेचकर बनें अमीर, गंवाया मौका तो पड़ेगा पछताना, यहां करें सेल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

5 Ka Note: वैश्विक बाजार में अब कई ऐसी संस्था हैं जो पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदने का काम कर रही हैं। आपके पास कोई काम नहीं और लखपति बनने का सपना देख रहे हैं तो फिर कतई भी देर नहीं करें, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगी। आप सिंपल तरीके से 5 के नोट सेल कर सकते हैं।

आपने नोट की सेल करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर टेंशन की जरूरत होगी। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले में अब 7 लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं जो किसी सुनहरे मौके की तरह होगा।

आपके पास 5 का नोट रखा है तो बिक्री करने से पहले इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ लें जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

5 के नोट की खूबियां

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5 के नोट की बिक्री करना चाहते हैं तो परेशान ना हों। 5 के नोट की सेल करने के लिए आपको जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कतें नहीं होगी। सेल करने को सबसे पहले तो नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना चाहिए।

इसके अलावा 5 के नोट पर पीछे की ओर ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो चस्पा होना जरूरी है। आपने नोट की सेल करने का मौका निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। दूसरी तरफ आपके पास 5 का एक नोट रखा है तो 7 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। इतना ही नहीं आपके पास 6 नोट रखे हैं तो 30 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी समय हाथ से ना जाने दें, जो बढ़िया मौका है।

जानिए कहां बेचें नोट

वैश्विक मार्केट में 5 के नोट की सेल करने के ऑफर निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। इसलिए जरूरी है कि आप मौका ना जानें दें। इसके लिए आपके पास सबसे पहले तो क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। यहां आप नोट की साफ सुथरी फोटो खींचकर अपलोड कर दें, जिसके बाद ग्राहक आपसे खुद संपर्क करेंगे। इसलिए आपने मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App