बैंक इन FD स्कीम्स पर लगाने जा रही ताला, अब नहीं मिलेगा निवेश पर इतना ज्यादा ब्याज

By

Timesbull

नई दिल्ली FD Schemes Investment: जब भी कोई निवेश करने के बारे में बात करता है तो उसके लिए सबसे सही जगह पर निवेश करने के विचार होता है। जहां पर आपको गारंटीड रिटर्न मिल सके। ऐसे में सभी के मन में पहला नाम आता है एफडी का, जिसमें निवेश कर गारंटीड रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है। ग्राहकों को लुभाने के लिए काफी सारे बैंक स्पेशल एफडी पेश करते हैं। इनमें से कई एफडी इसी महीने यानि कि 31 दिसंबर से बंद होने वाली हैं इस हाल में स्कीम के बंद होने से पहले निवेश कर सकते हैं।


SBI Amrit Kalash 400 Days

एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक इस स्कीम में 400 दिन की FD करा सकते हैं। इसके तहत आपको 7.10 फीसदी का ब्याज प्राप्त होगा। वहीं बुजुर्गों को 7.60 फीसदी की ब्याज दरें मिलती है। इस स्कीम में किसी भी एसबीआई बैंक की शाखा में जाकर निवेश कर सकते हैं इसके साथ में इंटरनेट बैंकिंग और योनों ऐप से भी इसमें निवेश कर सकते हैं।

Ind Super 400 days

इंडियन बैंक की एफडी के तहत आप 400 दिन के लिए निवेश कर सकते हैं, तो जिस पर आपको काफी तगड़ा ब्याज प्राप्त होगा। इस स्कीम में मात्र 10 हजार रुपये से लेकर 2 करोड़ रुपये तक की एफडी करा सकते हैं। इसमें आम लोगों को एफडी पर 7.25 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है। वहीं बुजुर्गों को 7.75 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त हो रहा है और 80 साल से ज्यादा लोगों को 8 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त हो रहा है।

Ind Super 300 days

बैंक की इस एफडी के तहत आप 300 दिन की एफडी करा सकते हैं। इसमें आप कम से कम 5 हजार रुपये और ज्यादा से ज्यादा 2 करोड़ रुपये तक की एफडी ले सकते हैं। इसें आम लोगों को एफडी पर 7.05 फीसदी, बुजुर्गों को 7.55 फीसदी और अतिबुजुर्गों को 7.80 फीसदी का ब्याज प्राप्त हो रहा है।

Amrit Mahotsav FD 444 days

आईडीबीआई बैंक की 444 दिन की अमृत महोत्स एफडी के तहत आम लोगों को 7.15 फीसदी की दर से ब्याज प्रदान किया जा रहा है। वहीं यदि कोई सीनियर सिटीजन इसके तहत स्पेशल एफडी कराते हैं तो उस शख्स को 7.65 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होगा।

Amrit Mahotsav FD 375 days

आईडीबीआई बैंक की 375 दिन की अमृत कलश एफडी के तहत आम लोगों को 7.1 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। वहीं यदि कोई बुजुर्ग इस स्कीम के तहत एफडी कराता है तो उसको 7.65 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होता है।

Share.


Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Open App
Join Telegram