Homeबिजनेससब टेंशन खत्म! 1 रुपये का यह सिक्का आपकी जेब में तो...

सब टेंशन खत्म! 1 रुपये का यह सिक्का आपकी जेब में तो 30 लाख रुपये में करें सेल, जानिए जरूरी शर्तें

नई दिल्लीः वर्तमान युग में हर कोई पुराने नोट और सिक्कों के बदले लाखों रुपये कमाने का ख्वाब देख रहा है। बाजार में इन दिनों पुराने सिक्कों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसका आप आसानी से फायदा उठा सकते हैं। अगर आपको बचपन या जवानी में पुराने सिक्के कलेक्ट कर रखने का शौक है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कुछ वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों के बदले लाखों रुपये कमाने का मौका दे रही हैं। अब पुराने 1 रुपये के सिक्के के बदले आराम से 5 लाख रुपये मिल रहे हैं। इस सिक्के की बिक्री के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी है।

  • जानिए सिक्के की खासियत

आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या है, जो इस सिक्के के बदले इतनी मोटी रकम मिल रही है। आपको यह भी जानना जरूरी है, क्योंकि वास्तव में एक रुपये के सिक्के के बदले छप्परफाड़ रकम मिल रही है। इसलिए आपको सिक्के के बारे में कुछ फीचर्स भी जानने जरूरी होंगे। olx.in के अनुसार, एक रुपये का यह दुर्लभ सिक्का वर्ष 1942 में ब्रिटिश शासन के दौरान जारी किया गया था। इस सिक्के के एक तरफ अंग्रेजी और उर्दू में एक रुपये इंडिया 1972 लिखा हुआ है। वहीं सिक्के के दूसरी ओर ​ब्रिटिश सम्राट जॉर्ज षष्ठम की तस्वीर मुद्रित की गई है।

  • यहां करें सिक्के की सेल

इस सिक्कों को बेचने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आराम से घर बैठकर आप इस सिक्के की सेल कर सकते हैं। ई कॉमर्स वेबसाइट OLX (https://www.olx.in/) पर यह सिक्के की बिक्री कर सकते हैं। इसकी कीमत 5 लाख रुपये तय की गई है। इस वेबसाइट पर इस तरह के यूनीक सिक्कों बिक्री करती है। सिक्के के दाम सेलर ने तय किए हैं। अगर आपके पास ऐसे 6 नोट सिक्के हैं तो आराम से 30 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म olx पर सेलर के तौर पर खुद को रजिस्टर करके आप ऑनलाइन बोली लगवा सकते हैं। ऐसे दुर्लभ सिक्कों के लिए आपको मोटे पैसे मिल जाते हैं। अगर आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ओएलएक्स पर सिक्के बेचने की जरूरत है।

RELATED ARTICLES

Most Popular