इस 5 रुपए में छपा ट्रैक्टर लोगों को एक झटके में बना रहा अमीर! देखें कमाई का जबरदस्त तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:5 rupee note earningआज के इस मंहगाई के दौर लोगों को मिलने वाली महीने की सैलरी से खर्च नहीं चल पा रहा है, इसी की वजह से लोग अब ऐसे ऑनलाइन बिजनेस करने के तरीके सर्च करते रहते हैं। जिससे साइड में एक अच्छी इनकम हो सके। अगर आप भी पुराने जमाने के दुर्लभ नोट और सिक्कों का कलेक्शन करते हैं तो आपके लिए दुर्लभ चीजों को नीलामी में भाग लेने का बड़ा मौका मिला है। जी हां कुछ पैसों या रुपए से ही आप लखपति बन सकते हैं।

दरअसल इस खबर को जानकर आप पढ़कर चोंकिए नहीं क्योंकि यह 99% बात सच है, ऐसी-ऐसी दुर्लभ चीजों की नीलामी लाखों करोड़ों रुपए हो रही है। यदि आप भी पुराने सिक्के और नोट (Old Coins Collection) कलेक्ट करके रखते हैं, तो एक बार अपनी कलेक्शन में से इस खासियत वाला 5 रुपए का ये पुराना ट्रैक्टर नोट जरूर सर्च करें, जिससे घर बैठे ही आप की मोटी कमाई हो पाए।

ये 5 रुपए का पुराना ट्रैक्टर नोट से मिल रहे लाखों रुपए

दरअसल आप ऑनलाइन कमाई करने में इच्छुक हैं, तो 5 रुपए से अमीर बनने का मौका मिल रह है। यहां पर 5 रुपए का पुराना ट्रैक्टर वाला नोट आप की पलभर में झोली भर रहा है। यदि आप के पास या दोस्त के पास में 5 रुपए के नोट में ट्रैक्टर (Tractor) वाला नोट हैं,जिसमें 786 नंबर भी लिखा तो इस नोट को एंटीक कैटेगरी (Antique Category) में रेयर कैटेगरी में आता है।

दरअसल देश रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve bank Of India) में इस नोट को एक्सट्रीमली रेयर (Extremely Rare Notes) की लिस्ट में शामिल किया है, जिससे कमाई ऑनलाइन लिस्ट करने पर लाखों रुपए मिल रहे है।

इस 5 रुपए का पुराना ट्रैक्टर नोट से लाखों रुपए कमाने के लिए आप को कुछ ज्यादा नहीं करना है, सिर्फ ईवी, कॉयनबाजार जैसे बेवसाइट पर जाकर लिस्ट करना होता है। यहां पर खरीददार खुद ही संपर्क करेगा।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App