Homeबिजनेसमम्मी के सूटकेस में रखा ट्रैक्टर वाला 5 का नोट तो फिर...

मम्मी के सूटकेस में रखा ट्रैक्टर वाला 5 का नोट तो फिर हो जाएं खुश, यहां बदले में मिल रहे 6 लाख रुपये, जानें कैसे

नई दिल्लीः पैसा कमाने के अब तरीके बहुत हैं बस आपको थोड़ा रिस्क लेने की जरूरत है। अब वो दौर नहीं कि आप पैसा घर बैठे नहीं कमा सकते हैं। देशभर में ऐसे बहुत तरीके हैं, जिससे आप आप मोटी रकम कमाने का सपना साकार कर सकते हैं। बहुत ऐसे उदाहरण हैं, जो लोग घर बैठे-बैठे लखपति बनने का ख्वाब पूरा कर सके हैं।

अगर आपके पास कोई काम नहीं तो टेंशन ना लें। अब तक मम्मी के सूटकेस में रखा पुराना नोट भी लाखों रुपये में बिक रहा है, जिससे आप मोटा पैसा कमाने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। वैश्विक बाजार में अब कई वेबसाइट ऐसी हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों की खरीदारी कर रही हैं।

अब बाजार में आराम से 5 के नोट को बेचकर आराम से छप्परफाड़ कमाई कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 5 के नोट के बदले में आराम से 6 लाख रुपये की रकम मिल रही है। इस नोट को बेचकर आप और भी ज्यादा रकम कमाने का सपना साकार कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंः Indian Railway: ट्रेन के आखिरी डिब्बे के पीछे क्यों बना होता है X का निशान, मतलब जानकर छूट जाएगा पसीना

20 रुपये का नोट बदल देगी किस्मत, रातों रात हो जाएंगे लखपति, केवल करना होगा ये काम

  • जानिए नोट को बेचने के लिए जरूरी शर्तें

आपके मम्मी के सूटकेस में अगर 5 का नोट रखा है तो फिर आप कई लाख रुपये की कमाई आराम से कर सकते हैं। इस नोट की सेल के लिए तमाम ऐसी शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। सबसे पहले तो नोट के आगे सीरियल 786 लिखा होना जरूरी है। इतना ही नहीं 5 के नोट के पीछे ट्रैक्टर पर बैठे किसान की फोटो बनी होना जरूरी है।

अगर आपके नोट पर यह दोनों चीजें हैं तो फिर आराम से नोट के बदले में 6 लाख रुपये मिल जाएंगे। अगर आपके पास ऐसे 10 नोट रखे हैं तो फिर आपको आराम से 60 लाख रुपये की आमदनी हो जाएगी। आप सोच रहे होंगे कि इस नंबर में ऐसा क्या है, जो मोटी कीमत पर खरीद रहे हैं। दरअसल सीरियल नंबर 786 को मुस्लिम समाज में बहुत ही पवित्र और लकी माना जाता है। इतना ही नहीं लोग इस नंबर के नोट को घर में रखना सुख मसृद्धि का प्रतीक समझते हैं, जिसका आप आराम से फायदा ले सकते हैं।

  • जानिए कहां करें नोट की सेल

ट्रैक्टर पर बैठ किसान की फोटो वाले नोट को बचेने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी। आप आराम से इस नोट की बिक्री घर बैठे ऑनलाइ कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी चीजों का ध्यान रखना होगा। इस बिक्री के लिए आपको coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर विजिट करने की जरूरत होगी।

यहां बतौर सेलर रजिस्टर करने की जरूरत होगी। इसके बाद आप नोट की तस्वीर को अपलोड करके बिक्र कर सकते हैं। आपके घर में नोट रखा है तो फिर जल्द ही संपर्क कर बिक्री कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पुराने नोट और सिक्कों को इन दिनों ऊंची-ऊंची कीमतें मिल रही हैं।

  • जानिए नोट की खास बातें

सबसे पहले 5 रुपये का नोट जिसमें ट्रैक्टर चलाते किसान की फोटो है और जिस पर सीरिय नंबर 786 प्रिंट होना जरूरी है।

25 पैसे के सिक्के भी रहे बिक

1994, 1995, 1997 या 2000 में आरबीआई द्वारा परिचालित 2 रुपये का सिक्का।

RELATED ARTICLES

Most Popular