इन कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए गुड न्युज! सरकार ने की डीए में 4 फीसदी वृद्धि, अगले महीने इतनी आएगी सैलरी

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Jal Jeevan Mission employees DA Updates. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने होली से पहले ही इन सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे दिया है जिससे इन कर्मचारियों के चार फ़ीसदी महंगाई भत्ता बढ़ गया है सरकार ने कहा है कि यह महंगाई भत्ता 1 मार्च 2014 से लागू हो गया। देश में होने वाले अगले लोकसभा चुनाव को देखते हुए केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों अपने कर्मचारियों के लिए कई बड़े ऐलान कर रही है। सरकार के इस फैसले से हजारों कर्मचारियों का फायदा मिलेगा।

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा कि, उत्तर प्रदेश के जल जीवन मिशन के हजारों कर्मचारियों के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार उत्तर प्रदेश जल जीवन ग्रामीण की एक बोर्ड मीटिंग में इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी के बढ़ोतरी पर अंतिम रुपए दे दिया है। इन कर्मचारियों को इस इसका लाभ 1 मार्च 2024 से मिलना शुरू हो जाएगा।

बैंक खाते में इतनी बढ़कर आएगी सैलरी

अगर यहां पर काम कर रहे कर्मचारियों के मिलने वाले डीए की बात करें तो, यहां समझें की यदि किसी कर्मचारी की मौजुदा समय में सैलरी 25000 रुपए हैं, तो सरकार के नए अपडेट के तहत अब 4 फीसदी डीए की बढ़ोतरी के बाद उसके वेतन में एक हजार रुपये की वृद्धि हो जाएगी। इसी तरह से आगें भी सैलरी बढ़ती चली जाएगी।

इन हजारों कर्मचारियो को होगा बंपर लाभ

तो वही सरकार ने इसको लेकर आंकडा जारी किया है, जिससे बताया जा रहा हैं कि इस 4 फीसदी डीए का लाभ 3,265 कर्मचारियों और 7,596 पेंशनरों को मिलने वाला है।

सरकार पर आएगा 6 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ

तो वही इस बढ़ोतरी से जल निगम ग्रामीण को करीब 6 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च करना पड़ेगा। जिससे महीने पर सरकार को कर्मचारियों के वेतन पर 21 लाख रुपये और पेंशनर पर 29 लाख रुपये का बोझ आएगा।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App