2 Rupee Note: हम सभी को पता है कि पुराने नोट और सिक्कों की कीमत काफी ज्यादा होती है। लोग अपने शौक के लिए खरीदते हैं और समय आने पर इन्हें अच्छी कीमत पर बेच भी देते हैं। यह बिजनेस विदेशों में पहले काफी सक्रिय था लेकिन अब धीरे-धीरे इसका प्रभाव भारत में भी देखने को मिल रहा है।

अब भारी मात्रा में लोग अपने पास मौजूद नोट और सिक्कों को बेच रहे हैं। ऐसा करके भारी मुनाफा भी कमाया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी ऐसा करना चाहते हैं तो आपको क्या करना चाहिए। इस बात की जानकारी इस लेख में दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:-आने लगा ई-श्रमिक कार्ड का पैसा, फटाफट घर बैठे कैसे चेक करें बैंक अकाउंट

अगर आपके पास भी पुराने नोट सिक्के मौजूद हैं तो उनकी खासियत को पहचान आपको उसे बेचने देना चाहिए। पुराने नोटों को पहचानने के लिए सबसे अच्छा तरीका है की उसे कब बनाया गया था। इसके साथ ही अगर उसके सीरियल नंबर में कुछ खास पैटर्न देखने को मिलते हैं वह भी उन्हें काफी खास बनाते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे ही नोट के बारे में बताने वाले हैं। नोट के अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी कीमत है। आज के समय में देखने को मिलते हैं कितनी कीमत आपको हैरान कर देगी।

इस ₹2 के नोट की खासियत है उसका सीरियल नंबर। अगर आपके पास ₹2 के नोट है उसके सीरियल नंबर में 786 या 123456 अंक आते हैं तो आप अपने आप को लकी मान सकते हैं। ऐसे सीरियल नंबर वाले नोटों की कीमत लाखों में होती है।

कैसे सीरियल नंबर के मिलेंगे लाखों

अगर आपके पास ₹2 का नोट है जिसके सीरियल नंबर में 786 या फिर 123456 अंक आता है तो आप इसे ₹8,00,000 में बेच सकते हैं। वहीं अगर इसके सीरियल नंबर में एक 111,222 जैसे सीक्वेंस डिजिट देखने को मिलते हैं तो इनकी कीमत ₹2,00,000 तक जाती है। आप चाहे तो बड़े आसानी से ऑनलाइन वेबसाइट पर उन्हें बेच सकते है।


Latest News