नई दिल्लीः देशभर में अब फेस्टिव सीजन चल रहा है, जिसे लेकर बाजारों को दुल्हन की तरह सजाया हुआ है। लोगों को खरीदारी पर छूट भी मिल रही हैं, जिससे बिक्री में भी बंपर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इस बीच अगर आपके पास 2 रुपये का पुराने सिक्का रखा है तो फिर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कई वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों के बदले लाखों रुपये दे रही हैं, जिसका आप आसानी से लाभ उठा सकते हैं। अब आप 2 रुपये के सिक्के के बदले आराम से 5 लाख रुपये घर लेकर जा सकते हैं। इस सिक्के को बेचने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी है।

नोट पर लिखा होना चाहिए यह नंबर

जानकारी के लिए बता दें कि वैश्विक बाजार में पुराने सिक्कों और नोट की मांग तेजी पकड़े हुए है। लोग इन नोटों की बदौलत लाखों रुपये आराम से कमाने का सपना साकार कर रहे हैं। 786 नंबर से लेकर 123456 अंक वाले नंबर तक के नोटों के लिए लंबी भीड़ लगी रहती है।

वहीं, यदि 2 रुपये के नोट पर सीरियल नंबर 786, 111, 222 अंक मौजूद है तो आप उसे ऊंची कीमत में बेच सकते है। इस नोट को आप अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचकर 3 से 5 लाख रुपये तक कमा सकते है।

  • ऐसे करें नोट और सिक्के की सेल

नोट और सिक्का बेचने के लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप आराम से घर बैठकर नोट की बिक्री कर सकते हैं। इन नोट या सिक्के को आप ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से बेचा जा सकता है।

सबसे पहले आप Ebay, Quickr या फिर Coinbazar के पोर्टल पर जाएं।
यहां जाकर आप विक्रेता के रूप में रेजिस्टर कर लें।
इसके बाद नोट या सिक्के के दोनों तरफ की तस्वीर अपलोड कर दें।
इसके बाद विज्ञापन को पब्लिश कर दें।
इस नोट या सिक्के में रूचि रखने वाले आप से सीधे संपर्क कर लेंगे।


Latest News