लो जी मिल गया कमाई का खास तरीका! घर में रखे इस 1 रुपए नोट से बनेगें पूरे 2 लाख, जानिए कैसे

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Earning from 1 rupee note. आज के इंटरनेट के जमाने में कमाई के ऐसे ऐसे साधन बन गए हैं। जिससे लोगों को कहीं ज्यादा भटकने की जरूरत नहीं पड़ती है। जिससे आप नौकरी या फिर बिजनेस के साथ-साथ कर सकते हैं। इंटरनेशनल मार्केट में दुर्लभ नोट और सिक्कों की इतनी मांग बढ़ गई है। यहां पर मुंहमागी रकम मिल रही है।

जिससे लोग यहां पर जमकर पैसा छाप रहे हैं। अगर आपके तिजोरी या घर में कुछ ऐसे दुर्लभ कैटेगरी के नोट पड़े हैं। जिसमें यहां पर बताया गया 1 रुपए का नोट मिल जाता है। तो इससे आपको 5 लाख रुपए मिल सकते हैं।

इस 1 रुपए नोट की है भारी मांग

भारत सरकार समय-समय पर ऐसे दुर्लभ कैटेगरी नोट और सिक्के जारी करती है। जिसमें कभी ना कभी किसी तरह से यूनिक नंबर, प्राचीन समय की आकृति या फिर दुर्लभ चीज छप जाती है। जिसे लोग लकी मारकर खरीदने की होड़ में आ जाते हैं और जिनके पास में यह नोट रखे हैं, तो कमाई के लिए अच्छा मौका मिल जाता है।

तो वही इस एक रुएप नोट की खासियत की बात करें तो अगर नोट का सीरियल नंबर 123456 हैं तो अमीर बनने से कोई नहीं रोक पाएगा। इसके अलावा इस परर 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन वाली नोट की भारी मांग है।

इसके साथ अगर इस नोट पर 768 नंबर अंकित हैं, तो मालामाल होने के लिए तैयार हो जाएं क्योंकि इस लकी नंबर की खास मांग है। जिसे बड़े आराम से सेल किया जा सकता है। दरअसल कई बार इन नोट को भारत सरकार की और से कई नोटों का चलन बंद कर दिया जाता है, जिससे मार्केट में ऐसी मांग के चलते लोग कमाई करने लगते है।

ऐसे घर बैठे सेल करें दुर्लभ 1 रुपए नोट

अगर आपके पास कोई ऐसे नोट या सिक्का हैं, जिसकी मार्केट में अच्छी मांग चल रही हैं, तो अपने घर में सर्च करें जब मिल जाए तो आप उसे ऑनलाइन बेच सकते हैं. ऐसी कई वेबसाइटें हैं जहां आप दुर्लभ सिक्कों और नोटों को चल रही कीमत पर बेच सकते हैं।

यहां पर इन सिक्कों, नोटों को ऑनलाइन सेल करने के लिए यहां पर पोर्टल पर एक सेलर के रुप में रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आप जिस नोट, सिक्के को बेचना चाहते हैं उसकी फोटो अपलोड करें। इसके बाद में अपना फोन नंबर और ई-मेल पता फिल करें। खरीदारी करने वाले यहां पर आप से संपर्क करेगा।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App