1957 में छपा सिर्फ 1 रुपए का नोट घर बैठे दिला रहा 5 लाख! जानिए जबरदस्त खासियत

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:1 rupee note earning tips. एक कहावत है कुछ अलग हटकर सोचने पर ही सफलता मिलती है। यहां पर एक तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक पाएगा। पुराने समय के ऐसे कई प्रकार की करेंसी होती थी। जिसमें लकी नंबर, यूनिक तस्वीर या फिर ऐसी ऐसी चीज छपी होती है, जिसकी आज के समय डिमांड में हो गई है।

ऐसे हो रही लाखों में कमाई

दुर्लभ चीजों की मांग इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि यहां पर लोगों को कमाई करने का जबरदस्त अफसर मिलने जा रहा है। तो वहीं अगर आपके पास सिर्फ और सिर्फ यहां पर बताया गया एक रुपए का नोट मिलता है जिसमें 786 नंबर अंकित है तो आपको मालामाल होने से कोई नहीं रोक पाएगा।

आज के इस खास खबर में हम बताने वाले हैं, कि अगर यहां 1 रुपए नोट में खासियत मिलती है। आपको जबरदस्त कमाई होने का अफसर मिल जाता है। ₹1 का नोट साल 1957 का बना हुआ है। जिस पर गवर्नर एम पटेल के हस्ताक्षर और सीरियल सीरियल नंबर में अगर साथ से 786 लिखा हुआ है। तो आपके पूरे 5 लाख रुपए मिल सकते हैं।

इस तरीके से सेल होगा नोट

अगर आपके पास यह नोट मिलता है या तिजोरी में आप सर्च कर लेते हैं। तो आप ऑनलाइन माध्यम से खरीददार ढूंढ सकते हैं। जिसके लिए आपको यहां पर बताया गया नोट सेल करने का प्रोसेस फॉलो करना होगा।

ऐसे घर बैठे सेल करें दुर्लभ नोट और सिक्के

आप के पास पुराने दुर्लभ नोट और सिक्के हैं, तो सेल करने के लिए कई सारी ऑनलाइन वेबसाइट्स है। जैसे की coinbazzarया ebay.com ऑनलाइन पोर्टल। आपको इन साइट पर खुद का सेलर के रूप में रजिस्टर कर नोट को लिस्ट कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप Olax और Ebay जैसी वेबसाइट पर जाएं।
  • यहां पर जाकर आपको मोबाइल नंबर या ईमेल से लॉगिन करें।
  • आपको यहां पर अपने नोट की खासियत, फोटो और कीमत जानकारी भरें।
  • फिर जैसे ही किसी को आपके सिक्के या नोट को खरीदना होगा
  • खरीददार आपसे संपर्क करेगा और आपको अच्छी रकम मिल जाएगी।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App