अब 7 सीटर सेगमेंट में Volkswagen, पेश की नई Tayron SUV, मिल रहे काफी फीचर्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Volkswagen Tayron: 2024 बीजिंग ऑटो शो के दौरान फॉक्सवैगन ने अपनी नई एसयूवी टेरॉन (Volkswagen Tayron) को पेश किया है। यह कंपनी की पिछले साल पेश हुई नई टाइगुन का स्ट्रेच्ड वर्जन है। यानी नई टेरॉन का व्हीलबेस टाइगुन से लंबा है।

टाइगुन की बात करें तो इसे चीन के मार्केट में टिगुआन एल प्रो के नाम से बेचा जाता है। यह 5-सीट कॉन्फ़िगरेशन में आती है और माना जा रहा है कि कंपनी इसे CKD (कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन) रूट के जरिए 2025 में भारत भी लाने वाली है। भारतीय बाजार में यह जीप मेरिडियन और स्कोडा कोडियाक को टक्कर देगी।

Volkswagen Tayron का डिज़ाइन

फॉक्सवैगन टेरॉन (Volkswagen Tayron) कंपनी की 7-सीटर एसयूवी है। जिसका ज्यादातर डिजाइन एलिमेंट्स नई टिगुआन से मिलता जुलता है। इसका निर्माण कंपनी ने MQB इवो प्लेटफॉर्म पर किया है। जो काफी मजबूत है। इसका फ्रंट लुक काफी एग्रेसिव और शार्प है।

कंपनी इसमें स्लीक ब्लैक ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप और कंट्रास्टिंग ब्लैक फ़िनिश वाला बंपर देती है। इसके डायमेंशन की बात करें तो यह एसयूवी 4735 मिमी लंबी, 1859 मिमी चौड़ी और 1682 मिमी ऊँची है।

Volkswagen Tayron के फीचर्स

इसमें बेहतर अनुभव के लिए कंपनी ने कई आधुनिक फीचर्स लगाए हैं। इसका इंटीरियर काफी प्रीमियम है और इसमें आपको तीन डैशबोर्ड इंटीग्रेटेड स्क्रीन मिलते हैं। इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, मेमोरी फ़ंक्शन के साथ पावर्ड ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटें, 360 डिग्री कैमरा, हेड अप डिस्प्ले और ADAS तकनीक जैसे फीचर्स उपलब्ध कराती है।

Volkswagen Tayron का पॉवरफुल इंजन

कंपनी ने फॉक्सवैगन टेरॉन (Volkswagen Tayron) के चीन स्पेक में 2.0L, 4-सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया है। जिसकी लोअर वेरिएंट में 320Nm टॉर्क के साथ 184bhp पावर और हायर वेरिएंट में 350Nm टॉर्क के साथ 217bhp पावर आउटपुट पैदा करने की है। इसमें 7-स्पीड DCT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और ऑप्शनल AWD सेटअप दिया गया है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी ग्लोबल मार्केट में इस एसयूवी को 1.5L पेट्रोल प्लग-इन हाइब्रिड और 2.0L टर्बो डीजल पावरट्रेन के साथ भी लॉन्च कर सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App