कोडनेम जैसा है Volkswagen Electric SUV का नाम, दिखी पहली झलक, भारत में होगी लॉन्च!

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Volkswagen ID.4: फॉक्सवैगन जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी है। जिसने Volkswagen ID.4 नाम से अपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने इसे धिकारिक तौर पर देश में पेश किया है। यह कंपनी की देश मे पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी है। जिसका लुक काफी आकर्षक है। अपनी आज की इस रिपोर्ट में हम डिटेल से इस एसयूवी के बारे में बात करेंगे।

Volkswagen ID.4 की लंबाई

Volkswagen ID.4 इलेक्ट्रिक एसयूवी का निर्माण कंपनी काफी मजबूत प्लेटफॉर्म पर कर रही है। इसके डायमेंशन की बात करें तो इस एसयूवी की लंबाई तकरीबन 4.5 मीटर है। वहीं इसे क्रॉसओवर शेप में कंपनी ने डिज़ाइन किया है। इसके रियर में फुल लेंथ लाइटिंग लगाया गया है। जो देखने मे काफी आकर्षक लगता है।

Volkswagen ID.4 इंटीरियर

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के इंटीरियर को काफी प्रीमियम बनाया है। इसमें एक बड़ी टचस्क्रीन लगी हुई है। जिसे डिजिटल कंट्रोल के साथ जोड़ा गया है। इसमें आपको एक फ्लोटिंग सेंटर कंसोल भी मिलता है। जो इसके ड्राइविंग अनुभव को काफी बेहतर बना देता है। इसका व्हीलबेस काफी लंबा है और इसका केबिन काफी एयरी है। आपको बता दें कि यह कंपनी की काफी प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी है।

Volkswagen ID.4 बैटरी पैक और कीमत

Volkswagen ID.4 के बैटरी पैक को लेकर अभी तो कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कई रिपोर्ट्स की माने तो इसे भारत मे बड़े 77kWh बैटरी पैक के साथ टॉप-एंड डुअल मोटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया जा सकता है। जो लगभग 400 से 500 किलोमीटर की ड्राइव रेंज ऑफर करने में सक्षम होगी।

रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इस एसयूवी को भारत में इंपोर्ट करने वाली है। हालांकि भारतीय बाजार के हिसाब से इसमें आपको कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके कीमत की जानकारी भी अभी सामने नहीं आई है। लकीन इसके 40-50 लाख रुपये की कीमत पर मार्केट में आने की उम्मीद है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App