Volkswagen की इस गाड़ी के आगे लग्जरी गाड़ियां भी फेल ! मात्र 5 लाख की गाड़ी में मिल रहे हैं ये फीचर्स …

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Volkswagen Beetle 2.0: Volkswagen कंपनी के तरफ से आने वाली आपको कई ऐसी गाड़ियां मिल जाएंगी जो दिखने में किसी लग्जरी गाड़ी को भी फेल कर देती हैं। आज के इस रिपोर्ट में हम आपको इसी कंपनी के तरफ से आने वाली एक हैचबैक गाड़ी Beetle 2.0 के बारे में बताएंगे जिसका कॉम्पैक्ट लुक सड़क पर सबका ध्यान आकर्षित करने में सक्षम है। आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको कम दाम पर खरीदने का तरीका।

Volkswagen Beetle 2.0 गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Volkswagen Beetle 2.0 गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 1984 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 172 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 114.4 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह एक 4 सीटर वाली ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली हैचबैक गाड़ी है। जिससे आपको 10.98 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज देखने के लिए मिलता है तथा आप इस गाड़ी में एक बार में 55 लीटर तक अधिकतम फ्यूल डलवा सकते हैं।

Volkswagen की इस गाड़ी में आपको काफी सारे कंफर्ट के फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं जिसमें आपको हीटर, एयर कंडीशनर, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर क्वालिटी कंट्रोल, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, रिमोट फ्यूल लीड ओपनर, वैनिटी मिरर, सीट हेड्रेस्ट, रीडिंग लैंप तथा कप होल्डर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

वही बात करें गाड़ी में आने वाले सुरक्षा के फीचर्स की तो इसमें आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंटर लॉकिंग, ड्राइवर एयरबैग साइड तथा पैसेंजर एयरबैग, सीट बेल्ट, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, एडजेस्टेबल सीट्स, इंजन इमोबिलाइजर तथा सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक का फीचर मिलता है। हालांकि इसमें कुछ आवश्यक सुरक्षा के फीचर्स जैसे क्रैश सेंसर, ट्रेक्शन कंट्रोल, डोर अजार वार्निंग तथा सीट बेल्ट वार्निंग जैसे फीचर्स देखने के लिए नहीं मिलते हैं।

Volkswagen Beetle 2.0 गाड़ी को मात्र 5 लाख में खरीदने का तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दें Volkswagen ने अपनी Beetle 2.0 गाड़ी को भी डिस्कंटीन्यू कर दिया है लेकिन यदि हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 21.70 लाख रुपए थी।

लेकिन अभी आपको यही गाड़ी cardekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड कैटेगरी में मात्र ₹5,00,000 में लिस्टेड मिल जाएगी। दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक 64,000 किलोमीटर चलाया है।

अगर ओनर की माने तो अभी तक इस गाड़ी में किसी प्रकार की कोई परफॉर्मेंस से जुड़ी तथा अन्य समस्या नहीं आई है। यहां तक की यह पूरी तरह से स्क्रैचलेस है जिससे यह देखने में भी बिल्कुल नई जैसी लगती है। इस शानदार गाड़ी को खरीदने के लिए आप cardekho.com की वेबसाइट पर जाकर ऑनर से बात कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App