Tata Nexon की लगेगी वाट, आने वाली है नई कॉम्पैक्ट SUV, इंडियन स्टाइल में जर्मन पॉवर

Avatar photo

By

Saurav Kumar


Upcoming Subcompact SUV: टाटा नेक्सन (Tata Nexon) और मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) कंपनियों की सब-4 मीटर एसयूवी हैं। अपने सेगमेंट में इन दोनों एसयूवी का काफी दबदबा है। अगर बात नेक्सन की करें, तो यह कई पावरट्रेन के साथ आती है। जबकि ब्रेजा में आपको केवल पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है।

इस सेगमेंट में हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट का भी काफी अच्छा प्रदर्शन है। लेकिन आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में कुछ अपकमिंग एसयूवी के बारे में बताएंगे। जिनके बाजार में आने के बाद ब्रेजा जैसी एसयूवी को कड़ी टक्कर मिलेगी।

Mahindra XUV300 Facelift

Mahindra XUV300 Facelift इस लिस्ट में पहले नंबर पर है। कंपनी अपनी इस सब-4 मीटर एसयूवी में कई बड़े अप्डेट्स देने वाली है। जिसमें इसके डिज़ाइन अपडेट और सेगमेंट-फर्स्ट पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं। इसके पावरट्रेन की बात करें तो कंपनी इसमें मौजूदा इंजन विकल्प को बरकरार रखने वाली है। ऐसे में इसमें आपको 1.5-लीटर डीजल, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिल सकता है।

New Skoda Compact SUV

Skoda भी अपनी एक नई सब-4 मीटर एसयूवी बना रही है। जिसे साल 2025 के शुरुआत में कंपनी देश के मार्केट में लॉन्च करेगी। इसका निर्माण अपडेटेड एमक्यूबी एओ आईएन प्लेटफॉर्म पर किया जा रहा है। जिसे कंपनी ने स्लाविया, टाइगुन और वर्टस के निर्माण में भी उपयोग में लिया है। कंपनी अपनी इस नई एसयूवी में
1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन देगी। जो मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा।

Nissan Magnite Facelift

इसी साल यानी 2024 में ही Nissan Magnite Facelift को कंपनी भारतीय वाहन बाजार में लॉन्च करने वाली है। इसमें आपको अपडेटेड डिज़ाइन के साथ ही एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा। वहीं कंपनी इसमें मौजूदा 1.0-लीटर NA पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प ऑफर करेगी। कंपनी की ये एसयूवी नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ अधिक फीचर-लोडेड केबिन के साथ आएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App