लॉन्च होने को तैयार Toyota की नई SUV, फीचर्स और पॉवर में होगी Fronx की कॉपी

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Toyota Taisor: टोयोटा मारुति ने पार्टनरशिप करके अपने कई कारों के प्लेटफार्म को साझा किया है। इसमें मारुति ब्रेजा, मारुति बलेनो, अर्टिगा, सेलेरियो जैसे मॉडल शामिल है। अब टोयोटा ने मारुति फ्रांक बेस्ड अपनी कॉन्पैक्ट एसयूवी टैसोर (Toyota Taisor) को लॉन्च करने की बात कह रही है।

टैसर को अप्रैल के महीने में लॉन्च किया जाएगा। बताया जा रहा है कि 5 अप्रैल को यह एसयूवी लॉन्च हो जाएगी, जिसमें फ्रांक वाले फीचर्स और इंजन देखने को मिलने वाला है।

Toyota Taisor में मिलेगा Fronx वाला सबकुछ

टोयोटा ट्रेजर एक कंपैक्ट एसयूवी होगी जो बजट सेगमेंट में आने वाली है। आम आदमी के लिए यह एक काफी अच्छी कार होने वाली है। इसमें टोयोटा का मजबूत इंजन मिलेगा। बताया जा रहा है कि जैसे मारुति फ्रांस में 1 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल और 1.2 लीटर का चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। वैसे ही टोयोटा टैसर में भी वही इंजन दिया जाएगा।

इसके अलावा इसमें आपको सीएनजी का विकल्प देखने को मिलेगा। इस हिसाब से देखा जाए तो यह कार्ड आपको 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको टच स्क्रीन डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, म्यूजिक सिस्टम, सराउंडेड साउंड बार्स, एसी वेंट सब देखने को मिलेंगे।

यहां बदलेगी Toyota Taisor

बदलाव की बात करें तो इसके लुक को थोड़ा बहुत बदल जा सकता है। इसके फ्रंट बंपर में आपको फ्रॉक से अलग लुक देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसके पीछे के लुक को भी बदला जा रहा है।

मारुति फ्रांस 8 लाख रुपए से शुरू होकर 13 लाख रुपए तक जाती है। टोयोटा टैसर की कीमत भी इतनी ही हो सकती है। लुक वाइस अगर आपको एक नई एसयूवी लेनी हो तो आप फ्रांक के ऊपर टोयोटा टैसर को खरीद सकते हैं। हालांकि इन दोनों के पावर और फीचर्स में कुछ खास अंतर देखने को नहीं मिलेगा।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App