छा गई Toyota, लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती SUV, जानें इसके फीचर्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar


Toyota Urban Cruiser Taisor: टोयोटा ने अपनी मोस्ट अवेटेड कॉम्पैक्ट एसयूवी टेजर को इंडियन मार्केट में उतार दिया है। मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर बेस्ड एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर टेजर (Toyota Urban Cruiser Taisor) का लुक काफी आकर्षक है। इसमें कंपनी ने फ्रोंक्स से कुछ अलग फीचर्स लगाए हैं। आपको बता दें कि भारतीय बाजार में आने वाली यह कंपनी की सबसे छोटी एसयूवी है। जिसके कुल 12 वेरिएंट को बाजार में पेश किया गया है।

Toyota Urban Cruiser Taisor का डिज़ाइन

कंपनी की इस एसयूवी का डिज़ाइन लगभग मारुति सुजुकी फ्रोंक्स जैसा ही है। हालांकि इसके फ्रंट को कंपनी ने री-डिज़ाइन किया है। फ्रोंक्स के लीनियर डिजाइन में कंपनी ने थ्री-क्यूब्स दिए हैं। जबकि टेजर में LED DRLs लगाया गया है। टोयोटा की इस नई एसयूवी में आपको नए 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स भी मिलते हैं। जो इसके लुक को काफी इम्प्रूव कर देते हैं।

Toyota Urban Cruiser Taisor का पावरट्रेन

इसके इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर नेचुरली एसपिरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर, थ्री-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प देती है। जिसकी क्षमता 90 hp का अधिकतम पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने की है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही विकल्प के तौर पर आपको 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक मिल जाता है।

Toyota Taisor के फीचर्स

कंपनी ने टोयोटा अर्बन क्रूजर टेजर (Toyota Urban Cruiser Taisor) में कई आधुनिक फ़ीचर्स ऑफर किए हैं। जिसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर और स्मार्ट कनेक्टिविटी जैसे फीचर शामिल हैं। कंपनी इसमें कई सेफ्टी फीचर्स भी ऑफर कर रही है। जिसमें प्रमुख तौर पर 6 एयरबैग्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में इसकी कीमत 7.74 लाख रुपये से 13.04 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App