Maruti की राह चली Toyota, लॉन्च की लंबी माइलेज वाली SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Toyota Taisor: मारुति टोयोटा ने अपने पार्टनरशिप के तहत एक नई एसयूवी को लांच कर दिया है। यह एसयूवी नई टोयोटा ट्रेजर है जिसकी कीमत 7.5 लाख रुपए से शुरू होती है। टोयोटा टीजर कोई नई कार नहीं है बल्कि इस कंपनी ने मारुति फ्रांक को री बैच करके लॉन्च किया है। हालांकि फ्रांक मॉडल की कॉपी इस एसयूवी में काफी कुछ नया देखने को मिलता है।

Toyota Taisor में है काफी कुछ नया

टोयोटा टीजर (Toyota Taisor) को मारुति फ्रांस को ही रिबैच करके बनाया गया है। हालांकि इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। फिलहाल इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ ही लॉन्च किया गया है।

कंपनी इसे सीएनजी में भी जल्द ही लाएगी। यह मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी देती है जिस कारण से बड़े शहरों में इसकी बिक्री काफी ज्यादा हो सकती है। मारुति फ्रांक ने हाल ही में रिकॉर्ड पूर्ण बिक्री की है जिस कारण से कहा जा सकता है कि टोयोटा ट्रेजर भी लोगों को पसंद आ सकती है।

SUV का माइलेज जबरदस्त

यह एक बेहतरीन एसयूवी है जिसमें 5 सीटर सीटिंग कैपेसिटी मिलती है। इसमें दिया गया पेट्रोल इंजन आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं अगर यह सीएनजी में आएगी तो इसके द्वारा 28 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज मिलेगा।

टोयोटा टीजर कीमत के मामले में हुंडई वेन्यू और नेक्सों के साथ मुकाबला करती है। हालांकि यह नेक्सों और हुंडई से पीछे है।

फीचर्स के तौर पर एससी में 6 एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, 360 डिग्री कैमरा, एबीएस के साथ 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हेड अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App