भारत में बिक रही Pickup Trucks है बहुत मजबूत, Fortuner से अच्छा है रोड प्रेजेंस

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Top 3 Pickup Trucks in India: अमेरिका और मिडिल ईस्ट में पिकअप ट्रक की काफी पॉपुलैरिटी है। लेकिन भारत में यह ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो पाई है। हालांकि धीरे-धीरे इनकी मांग बढ़ रही है। खासकर कमर्शियल यूज़ के लिए लोग इन्हें खरीदना पसंद कर रहे हैं। अगर अभी आप बाजार में अपने पर्सनल यूज के लिए पिकअप ट्रक खरीदने जाएंगे। तो आपको तीन विकल्प मिलेंगे। इस रिपोर्ट में आपको हम इन्ही तीनो विकल्पों के बारे में बताएंगे।

Isuzu V Cross की पूरी जानकारी

Isuzu V Cross इस लिस्ट में पहले नंबर पर आती है। इसे ऑफ-रोडिंग और भार उठाने में लोग काफी इस्तेमाल में लाते हैं। इस पिकअप के इंजन की बात करें तो इसमें चार-सिलेंडर वाला 1.9-लीटर का टर्बो डीजल इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 161bhp पावर और 360Nm टॉर्क जेनरेट करने की है। इसे कंपनी ने मैनुअल और स्वचालित टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारा है। इस पिकअप में टू व्हील और फोर व्हील ड्राइव भी दिया गया है।

Toyota Hilux की पूरी जानकारी

हमने इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर Toyota Hilux को रखा है। इसकी बिक्री कंपनी ग्लोबल लेवल पर करती है। इस पिकअप को 2022 में लॉन्च किया गया था। हालांकि बाद में इसकी बिक्री को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 2.8-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 201bhp पावर और 500Nm पीक टॉर्क बनाने की है। इसमें कंपनी ने जबरदस्त परफॉरमेंस के लिए मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया है।

Mahindra Scorpio X की पूरी जानकारी

Mahindra Scorpio X कंपनी की स्कोर्पियो एन पर आधारित पिकअप ट्रक होने वाली है। इस नाम को कंपनी ने ट्रेडमार्क भी कराया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है की इसे इस साल के अंत तक बाजार में उतार दिया जाएगा। कंपनी ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को दिखाया था। इसके इंजन की बात करें तो संभावना है कि यह 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी। जो 172 bhp पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App