लंबी राइड के लिए ये है सबसे बेहतर बाइक, जानिए इसकी खासियत

By

Santy

बाइक के शौकीनों के लिए हमेशा नई-नई बाइक बाजार में आती रहती हैं। इनमें से कुछ साधारण तो कुछ एडवेंचरस होती है। अक्सर लंबी राइड पर जाने या किसी एडवेंचरस ट्रिप पर जाने के लिए लोगों की पहली पसंद बाइक ही होती है। उन्हीं बाइक्स में से एक है Royal Enfield Himalayan 450। लंबी राइड के लिए इसे काफी पसंद किया जा रहा है। अब आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

आधुनिक फीचर्स से लैस है यह बाइक
Royal Enfield Himalayan 450 बाइक बहुत ही हाई लेवल के फीचर्स के साथ आती है। यह बाइक स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ऑल एलइडी लाइट्स, डिस्क ब्रेक, हाइट एडजेस्टेबल राइडर सीट और 17 लीटर की फ्यूएल टैंक क्षमता, नया स्विचगियर, गूगल मैप्स के द्वारा टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा से लैस है, जो आपके लिए काफी बेहतरीन रहेगा।

शुरुआती कीमत तीन लाख
Royal Enfield की इस शानदार बाइक की शुरुआती कीमत लगभग तीन लाख (2.69 लाख रुपये) एक्स शोरूम में उपलब्ध है। इसके सभी वेरिएंट्स के लिए अलग-अलग कीमतें तय की गई हैं।

ऐसे करें बुकिंग
इस बाइक को लेकर बाइक लवर्स में हाई डिमांड देखने को मिल रही है। इसे देखते हुए, इसकी बुकिंग की शुरुआत भी हो चुकी है। आप इसे 10 हजार की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं।

डिजाइन भी कमाल का
इसके डिजाइन की बात करें, तो इसमें लांग ट्रांसपरेंट विंडस्क्रीन के साथ टि्वन स्पार फ्रेम, 21 इंच फ्रंट और 17 इंच का रियर टायर भी दिया गया है।

साढ़े चार सौ सीसी का इंजन
यदि बात करें इस बाइक के इंजन की तो इसमें 451.65 सीसी लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर का इंजन दिया गया है। इसमें पावर ट्रेन 40.02 पीएस 40 Nm टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। यह बाइक 6 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है।

आकर्षक रंगों में उपलब्ध
यह बाइक कैमेट व्हाइट कलर और हैनले ब्लैक कलर में उपलब्ध है। दोनों रंगों के लिए अलग-अलग कीमत तय की गई है। यानी रंगों के हिसाब से बाइक की कीमत अलग-अलग हो सकती है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App