भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की अच्छी रेंज मौजूद हो चुकी है। यहां आपको एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन मिल जाएंगे। वहीं अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से बढ़ रही है। पेट्रोल के दाम बढ़ने की वजह से लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रूख कर रहे हैं। इसी को देखते हुए कंपनियां भी बाजार में शानदार इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही हैं। इसमें आज हम बात कर रहे हैं Hero Electric NYX की।

Hero Electric NYX की स्पीड और चार्जिंग टाइम:

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Electric NYX है। यह स्कूटर डुअल बैटरी के साथ आता है। मतलब अगर आपको ज्यादा दूर जाना है तो आप इस स्कूटर को खरीद सकते हैं। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस स्कूटर को पावर देने के लिए इसमें 600 वॉट की मोटर दी गई है। हीरो इलेक्ट्रिक NYX में दिए गए बैटरी पैक को एक बार चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है।

Hero Electric NYX बैटरी पावर:

इसमें 51.2 वोल्ट का 30AH का बैटरी पैक दिया गया है। अगर आपको इसका 42 किलोमीटर प्रति घंटा तक की स्पीड वाला स्कूटर लेना है तो उसका रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा, वहीं अगर 25 किलोमीटर तक की स्पीड वाला वेरिएंट लेते हैं तो उसका रजिस्ट्रेशन नहीं कराना पड़ेगा।

Hero Electric NYX फीचर्स:

Hero Electric NYX के फीचर्स की बात करें तो इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। स्कूटर के फ्रंट और रियर में 10 इंच के व्हील दिए गए है। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसी के साथ  डीआरएल, फास्ट चार्जिंग, क्लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंटी थेफ्ट अलार्म, बॉटल होल्डर, ईबीएस और कम। बैटरी इंडिकेटर जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

Hero Electric NYX की कीमत:

इसकी कीमत 70834 रुपये है। वहीं होंडा एक्टिवा के शुरूआती मॉडल की दिल्ली में ऑन रोड कीमत करीब 81000 रुपये है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts