These cool cars are going to be launched in the Indian market next month, will be equipped with these hi-tech features!

नई दिल्ली, कोरोना काल से ऑटो सेक्टर उभर रहा है। ऐसे में कंपनिया सेल्स में बढ़ोत्तरी भी हो रही है। ऐसे में कंपनियों ने पिछले कुछ महीनों में कई नई कार लॉन्च की हैं। कार निर्माता अगले कुछ महीनों में खरीदारों को लुभाने के लिए नई कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। अपने इस लेख के जरिये हम आपको सितंबर 2021 में भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली टॉप नई कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

MG ASTOR : एमजी मोटर्स सितंबर 2021 में एक नई मिड साइज एसयूवी लॉन्च करेगी। जिसे, एमजी एस्टोर कहा जा सकता है, नई एसयूवी मूल रूप से जेडएस ईवी का पेट्रोल वर्जन है। नई एसयूवी जियो के आईओटी फीचर से लैस होगी, जो ब्रांड के नए आईटी सिस्टम और प्लेटफॉर्म (सीएएपी) के रूप में कार की नए कॉन्सेप्ट को पेश करेगी। जानकारी के लिए बता दें, यह एसयूवी जेडएस ईवी के साथ अधिकांश फीचर्स को शेयर करेगी। हालांकि, इसमें कुछ डिज़ाइन परिवर्तन और हाइटेक इंटीरियर देखने को मिलेगा। एसयूवी में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील आदि होगा।

नई MG Astor का मुकाबला Hyundai Creta और Kia Seltos से होगा। यह दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आएगी। जिसमें एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर NA पेट्रोल और एक 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है। जहां नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगभग 120bhp और 150Nm का टार्क पैदा करेगा, वहीं टर्बोचार्ज्ड इंजन 163bhp की पावर और 230Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्प ऑफर पर होंगे।

Maruti Suzuki Celerio : नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी सेलेरियो के लॉन्च का लंबे समय से इंतज़ार हो रहा है। माना जा रहा है कि कंपनी की इस हैचबैक को सितंबर 2021 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। वेब पर लीक हुई तस्वीरों की एक सीरीज़ के माध्यम से हैचबैक का खुलासा पहले ही किया जा चुका है। यह नए HEARTECT लाइटवेट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिस पर Suzuki S-Presso को भी तैयार किया जाता है। नया मॉडल बिल्कुल नए इंटीरियर के साथ आएगा, जिसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील आदि जैसे फीचर्स होंगे।

हैचबैक में रिवर्स पार्किंग सेंसर, ABS और EBD, मल्टीपल एयरबैग। जैसे सेफ्टी फीचर भी मिलेंगे। 2021 सिलेरियो में दो इंजन विकल्प देखने को मिलेंगे। जिनमें एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर K10 होगा जो 67bhp पावर पैदा करने में सक्षम होगा। वहीं एक 1.2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा। जो 83bhp की पावर वाला होगा। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स दिये जाएंगे।

Volkswagen Taigun : जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन अपनी मिड-साइज एसयूवी ताइगुन को सितंबर 2021 के तीसरे सप्ताह में लॉन्च करेगी। इच्छुक खरीदार एसयूवी को ऑनलाइन या अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से प्री-बुक कर सकते हैं। इसे MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है, जो स्कोडा कुशाक को भी रेखांकित करता है। एसयूवी के इंजन, गियरबॉक्स जैसे फीचर्स भी कुशाक से मिलते-जुलते हैं, हालांकि, दोनों एसयूवी का डिजाइन अलग है।

ताइगुन को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा – एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल। पहला 113bhp और 178Nm टार्क पैदा करने में सक्षम होगा। जबकि 1.5L इंजन 147bhp और 250Nm का टार्क पैदा करता है। यह एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड के रूप में आएगी अन्य गियरबॉक्स विकल्पों में 1.0 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 1.5 लीटर इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक शामिल हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts