The wait for Honda City Hybrid is over, the company gave this information about the launch

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda City Hybrid के लॉन्चिगं का कई महिनों से इंतजार किया जा रहा है। कंपनी होंडा कार्स, ने आखिरकार पुष्टि कर दी है कि वह अगले साल भारत में सिटी हाइब्रिड सेडान लॉन्च करेगी। आपको बता दें भारत में आने वाली होंडा सेडान को मूल रूप से इस साल यहां लॉन्च करने की योजना थी, लेकिन भारत में कोरोना की दूसरी लहर और इसके साथ लगाए गए लॉकडाउन ने उस योजना को अगले वित्तीय वर्ष में की ओर धकेल दिया। तो, इसका मतलब यह है कि Honda City Hybrid India की लॉन्चिंग 2022 के मध्य में होगी।

अगर आपको नहीं पता, तो बता दें होंडा सिटी हाइब्रिड वहीं मॉडल है जो पिछले साल मलेशिया में शोकेस किया गया था, जहां इसे होंडा सिटी आरएस इंटेलिजेंट मल्टी-मोड ड्राइव (आई-एमएमडी) के रूप में जाना जाता है। लेकिन आइए हम आपको इसकी अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बताते हैं, जैसे कि इसका पॉवेट्रेन सेटअप। होंडा ने सिटी हाइब्रिड सेडान को अपनी ई:एचईवी तकनीक से लैस किया है। आपको बता दें कि, यह स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के समान नहीं है जो कि मारुति सुजुकी सियाज़ में देखते हैं।

इंजन

होंडा सिटी हाइब्रिड 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन पर आधारित होगी जो भारत में रेग्यूलर होंडा सिटी को भी पावर देता है। यह इंजन, निश्चित रूप से, दो इलेक्ट्रिक मोटर्स द्वारा संचलित होगा। एक मोटर एक इंटीग्रेटेड स्टार्टर-जनरेटर (आईएसजी) के रूप में काम करेगा और दूसरा मोटर टॉर्क प्रदान करने में सक्षम होगा। कंपनी इससे पहले यह खुलासा कर चुकी है कि, इस सेडान कार का हाइब्रिड सेटअप मैक्सिमम 253 एनएम का टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, रेग्यूलर होंडा सिटी पेट्रोल वाला इंजन 119 बीएचपी की पावर और 145 एनएम अधिकतम टॉर्क देता है। इसका मतलब है कि हाइब्रिड मॉडल काफी एक्सट्रा टॉर्क देने में सक्षम होगा।

ट्रांसमिशन के लिए माना जा रहा है कि होंडा कार्स इंडिया सिटी हाइब्रिड को सिर्फ छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश करेगी। गौरतलब है कि होंडा सिटी न सिर्फ कंपनी की बल्कि देश की सबसे लोकप्रिय सेडान कारों में से एक है। कंपनी फिलहाल भारत में पांचवी पीढ़ी की होंडा सिटी की यहां बिक्री करती है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts