बाजार में होगी Tata Sumo की वापसी, महिंद्रा बोलेरो करेगी मार्केट से बाहर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Sumo: अगर एसयूवी सेगमेंट की बात करें तो इस सेगमेंट में टाटा और महिंद्रा की एसयूवी का नाम सबसे ऊपर है। जहाँ महिंद्रा इस सेगमेंट में स्कोर्पियो (Scorpio) और एक्सयूवी (XUV) की बिक्री करती है। तो वहीं। टाटा की इस सेगमेंट में Harrier और Safari जैसी एसयूवी आती हैं। महिंद्रा की बोलेरो (Mahindra Bolero) को दशकों से एक ऐसी एसयूवी के तौर पर देखा जाता रहा है। जो किसी भी तरह के सड़क पर आसानी से चल सकती है।

Tata Sumo आ रही है वापस

वहीं टाटा की भी एक ऐसी ही एसयूवी बाजार में आती थी। जिसके बारे में लोग ऐसा ही कहते थे। हम बात कर रहे हैं टाटा सूमो (Tata Sumo) की। Tat Sumo कंपनी की कम्फर्ट के साथ ही बेहतर परफॉरमेंस ऑफर करने वाली एसयूवी थी। इसका बॉक्सी डिज़ाइन लोगो को काफी पसंद आता था। लेकिन कंपनी ने किसी कारण से इस एसयूवी के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था। हालांकि अब खबर आ रही है की टाटा की के एसयूवी नए कलेवर के साथ फिसरे बाजार में दस्तक देने वाली है।

Tata Sumo में मिलेगा काफी पॉवरफुल इंजन

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी टाटा सूमो (Tata Sumo) को एकदम नए लुक में पेश करेगी। वहीं इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा आरामदायक सीट और आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराएगी। इस एसयूवी के मार्केट में 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ आने की उम्मीद है। ये इंजन पहले से ही हैरियर में कंपनी इस्तेमाल करती है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें आपको 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माईलेज मिलेगा।

Tata Sumo के संभावित फीचर्स और कीमत

कंपनी टाटा सूमो (Tata Sumo) को एकदम आधुनिक बना रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसे काफी एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में लाया जाएगा। रिपोर्ट्स की माने तो इसमें आपको 10 इंच या उससे ज्यादा बड़ा इंफोटेनमेंट स्क्रीन, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, 6 एयरबैग, वेंटिलेटेड सीट्स और रियर कैमरा जैसे आधुनिक फीचर्स मिलने वाले हैं। इस एसयूवी के कीमत को लेकर अभी तक तो कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन संभावना है की इसकी कीमत 15 से 20 लाख रुपये के बीच होगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App