Bolero की छुट्टी करने आ रही है Tata Sumo, कंपनी का प्लान ऐसी होगी SUV!

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Sumo: भारतीय एसयूवी बाजार में सबसे ज्यादा टाटा (Tata) और महिंद्रा (Mahindra) अपनी एसयूवी की बिक्री करती हैं। जहाँ महिंद्रा (Mahindra) की इस सेगमेंट में स्कोर्पियो (Scorpio) और एक्सयूवी (XUV) की सेल होती है। तो वहीं टाटा इस सेगमेंट में Harrier और Safari जैसी एसयूवी की बिक्री करती है। महिंद्रा की बोलेरो (Mahindra Bolero) को दशकों से एक ऐसी एसयूवी के तौर पर खरीदा जा रहा है। जो किसी भी तरह के सड़क पर आसानी से ड्राइव की जा सकती है।

Tata Sumo की हो रही है वापसी

टाटा मोटर्स की बात करें तो कंपनी ने भी एक ऐसी ही एसयूवी को बाजार मे उतारा था। जिस भी लोग काफी पसंद करते थें। अगर आपको याद नहीं है तो आपको बता दें कि उसका नाम टाटा सूमो (Tata Sumo) रखा गया था। Tata Sumo कंपनी की कम्फ़र्टेबल ड्राइविंग अनुभव के साथ बेहतर परफॉरमेंस ऑफर करने वाली एसयूवी थी। इसके बॉक्सी डिज़ाइन को लोग काफी पसंद करते थे।

लेकिन कंपनी ने किसी कारण से इस एसयूवी के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था। हालांकि अब खबर मिल रही है की टाटा (Tata) अपनी इस एसयूवी को नए कलेवर के साथ फिसरे बाजार में उतारेगी।

आधुनिक इंजन के साथ आएगी Tata Sumo

टाटा सूमो (Tata Sumo) को लेकर कई रिपोर्ट्स का कहना है कि इस एसयूवी को एकदम नए लुक में कंपनी बाजार में उतारेगी। वहीं इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा आरामदायक सीट और आधुनिक फीचर्स देगी। चर्चा है कि इस एसयूवी को 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। है। जिसका इस्तेमाल कंपनी पहले से ही हैरियर में कर रही है। इस एसयूवी में 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माईलेज मिलने की भी संभावना है।

Tata Sumo में मिलेंगे आधुनिक फीचर्स

टाटा सूमो (Tata Sumo) को कंपनी एकदम आधुनिक तकनीक पर बना रही है। ऐसे में संभावना है कि यह काफी एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में आएगी । रिपोर्ट्स की माने तो इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, 10 इंच या उससे ज्यादा बड़ा इंफोटेनमेंट स्क्रीन, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, वेंटिलेटेड सीट्स और रियर कैमरा जैसे आधुनिक फीचर्स मिलेंगे। इस एसयूवी के कीमत को लेकर अभी तक तो कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इसके 15 से 20 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च होने की संभावना है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App