Tata Nexon's CNG variant seen in testing, will be launched this month!

ई दिल्ली। भारतीय बाजार में तेल को दामों में आग सी लगी है। ऐसे लोग ईवी या सीएनजी व्हीकल की ओर जा रहें है। वही भारतीय मार्केट में कई कंपनियों अपने कार के सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च कर रहीं है। जिसमें टाटा मोटर्स प्रमुख रुप से तेजी से आगे बड़ रही है। टाटा की एसयूवी टाटा नेक्सन (Tata Nexon) कंपनी की बेस्टसेलिंग कारों में शामिल है और अपने सेगमेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। यह कार पेट्रोल इंजन के साथ साथ इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ भी उपलब्ध है। वही कंपनी इस कार को Tata Nexon CNG में उतरने जा रही है।

ये भी पढ़ें- ये पॉपुलर बाइक 50 हजार रुपये महंगी हुई ग्राहकों को लगा झटका!

टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन सीएनजी की टेस्टिंग शुरू कर दी है। Tata Nexon CNG को हाल ही में पुणे में स्पॉट किया गया है। यह मॉडल एक सीएनजी फिलिंग स्टेशन के पास स्पॉट किया गया। जानकारी के मुताबिक इस मॉडल को कंपनी 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन और फैक्ट्री फिटेड सीएनजी के साथ मार्केट में उतारेगी। कंपनी इसे भारत में फेस्टिव सीजन के आस पास लॉन्च करने वाली है।

पहले की Nexon  का इंजन

इस कार वर्तमान मॉडल1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती है और इसके अलावा 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ भी यह कार खरीदी जा सकती है। ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना-चांदी खरीदने का ना गंवाएं मौका, दोनों की कीमत में बड़ी गिरावट, जानें नया भाव

हाल ही लॉन्च हुई टिगोर सीएनजी

टाटा ने हाल ही में Tata Tigor iCNG (टाटा टिगोर सीएनजी) भारत में लॉन्च की थी। टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 7,69,900 रुपये रखी है, जो इसके टॉप एंड वैरिएंट पर 8,41,900 रुपये तक जाती है। कंपनी का दावा है कि इस सिडान सीएनजी कार में ग्राहकों के कम्फर्ट और सेफ्टी का खासा ध्यान रखा गया है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts