मजा आएगा जब आपके पास होगी Tata Nexon, आधी कीमत में SUV का पूरा मजा

Avatar photo

By

Saurav Kumar


Tata Nexon: कारों के मामले में भारत अभी भी चीन और अमेरिका से पीछे हैं। भारत में विश्व की तीसरी सबसे ज्यादा कारें बिकती है। हालांकि अभी भी यह आंकड़ा काफी कम है। इसके पीछे का मुख्य कारण है यहां पर कारों की कीमत।

भारत में कार काफी ज्यादा महंगी और आमदनी कम है। यही है कारण है कि लोग यहां कार खरीद नहीं पाते हैं। वहीं पुरानी कारों पर लोगों को भरोसा नहीं है। हालांकि अमेरिका में एक बड़ी जनसंख्या ऐसी है, जिनकी पहले कार एक सेकंड हैंड कार होती है। यह बताता है कि उन्हें कारों से काफी ज्यादा लगाव है और वह अच्छे कंडीशन में कारों को रखना और बेचना जानते हैं।

यहां सस्ती मिलती है कारें

भारत में भी ऐसे कई प्लेटफार्म है। जहां पर पुरानी कारों को काफी कम कीमत पर बेचा जाता है। इनकी कंडीशन भी काफी अच्छी होती है। इन्हीं प्लेटफॉर्म्स पर आपको देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी टाटा नेक्सों (Tata Nexon) भी मिल जाएगी।

नेक्सों का लुक और ड्राइविंग एक्सपीरियंस इसे अन्य कारों के मुकाबले बेहतर बनाता है। इसमें अच्छे फीचर्स और माइलेज भी देखने को मिल जाता है। अब अगर आप इसे शोरूम से खरीदने जाएंगे तो यह आपको कम से कम 10 लाख रुपए में मिलेगी। वहीं अगर आप इसे सेकंड हैंड मार्केट से खरीदते हैं तो यहां पर इसकी कीमत 4 से 5 लाख रुपए है।

Cardekho पर Tata Nexon की अच्छी कीमत

कर देखो (Cardekho) पर 2018 मॉडल टाटा नेक्सों को 3.78 लाख रुपए में बेचा जा रहा है। यह कीमत ज्यादा नहीं है क्योंकि यह नेक्सों (Tata Nexon) 80 हजार किलोमीटर के आसपास चल चुकी है। अगर आपको अभी भी एक अच्छी एसयूवी लेना हैं तो इस पुरानी नेक्सों को चुन सकते हैं। ब्लू कलर की यह एसयूवी दिखने में बहुत ही खूबसूरत लगती है।

Carwale और OLX भी नहीं है पीछे

कर वाले पर भी काफी अच्छे ऑफर्स मिल रहे हैं। यहां पर 2019 मॉडल नेक्सों को ₹4 लाख में बेचा जा रहा है। इसकी कंडीशन भी काफी अच्छी बताई जा रही है। इसके मालिक ने इसे ज्यादा नहीं चलाया है। आप साइट पर जाकर एसयूवी की पूरी डिटेल ले सकते हैं। टाटा नेक्सों में अभी 17 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है।

ओएलएक्स पर भी टाटा नेक्सन (Tata Nexon) की अच्छी रेंज उपलब्ध है। यहां पर 2018 मॉडल नेक्सों 3.56 लाख में बिक रही है। यह एसयूवी काफी ज्यादा चली हुई है। हालांकि साइट पर दी गई जानकारी की माने तो यह अभी भी बहुत ही अच्छे कंडीशन में है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी इन साइट्स पर उपलब्ध है। Timesbull सेकंड हैंड कारों को प्रमोट नहीं करता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App