Tata Curv को लेकर ग्राहक हुए बेसब्र, Lamborghini Urus की सस्ती कॉपी लेकिन फीचर्स जबरदस्त

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Curvv Details: टाटा मोटर्स भारतीय मार्केट में बहुत ही जल्द एक नई एसयूवी को लाने वाली है और इसका नाम टाटा कर्व (Tata Curv) होगा। यह भारत की पहली कूप स्टाइल वाली एसयूवी होगी, जिसकी कीमत 15 लाख रुपए से भी कम होने वाली है। सभी का मानना है कि इसका डिजाइन लैंबॉर्गिनी उरुस से प्रेरित है जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए है।

भारत में जब कब लांच होगी तो इसका सीधा मुकाबला क्रेटा (Hyundai Creta) और सेल्टोस (Kia Seltos) जैसी दमदार एसयूवी से होने वाला है। इसे इलेक्ट्रिक के साथ इस वर्जन में भी लॉन्च किया जाएगा और बहुत ही जल्द इसके पेट्रोल वेरिएंट को मार्केट में उतर जा रहा है। इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10.50 लाख रुपए से शुरू होगी। वही इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमत 15 लाख रुपए से ज्यादा होने वाली है।

Tata Curv के फीचर्स है शानदार

नई टाटा कर्व (Tata Curv) में अच्छे फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। वैसे भी टाटा ने अपने फीचर्स पर काफी ज्यादा काम किया है और उनकी कारों में काफी अच्छे फीचर्स मिलते हैं। टाटा कर्व में भी 12.3 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो काफी बड़ा है।

इसके अलावा इसमें एक ड्राइवर डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, कीलेस एंट्री, सनरूफ, एडवांस्ड ड्राइवर अस्सिटेंट सिस्टम, इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे सेफ्टी में भी यह काफी अच्छी होने वाली है। उम्मीद जताई जा रही है कि NCAP में यह फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल करेगी।

Hyundai Creta की बजेगी बैंड

भारत ही नहीं विश्व भर में एसयूवी की मांग काफी ज्यादा बढ़ गई है। इसी को देखते हुए टाटा और महिंद्रा जैसी देसी कंपनियां एसयूवी बनाने पर काफी ज्यादा ध्यान दे रही है। टाटा नेक्सन की सेल काफी ज्यादा है। लेकिन हुंडई क्रेटा सेगमेंट में टाटा की एक भी कर नहीं आती है।

यही कारण है कि अपने इस सेगमेंट में भी टाटा कर्व को लांच कर कंपनी मार्केट पर कब्जा करना चाहती है। डायमेंशन के हिसाब से हुंडई क्रेटा जितनी ही होने वाली है। लेकिन इसकी कीमत करता से काफी कम होगी। यही कारण है कि लोग इसे खरीदने पर काफी ज्यादा ध्यान देने वाले हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App