Suzuki ने लॉन्च की 776cc इंजन वाली बाइक, इस कीमत में आ जाएगी Tata Nexon

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Suzuki V Strom 800DE: सुजुकी वी-स्टॉर्म 800डीई (Suzuki V Strom 800DE) भारतीय बाजार में लॉन्च हो गई है। कंपनी ने इस बाइक को 10.30 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है। यह कंपनी की नई एडवेंचर बाइक है जो V-Strom 650 का स्थान लेने वाली है। आपको बता दें कि कंपनी इसकी पहले से ही ग्लोबल मार्केट में सेल कर रही है। इस बाइक को तीन कलर विकल्प के साथ पेश किया गया है। जिसमें चैंपियन यलो, ग्लास मैट मैकेनिकल ग्रे और ग्लास स्पार्कल ब्लैक कलर शामिल हैं

Suzuki V Strom 800DE इंजन स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी की इस नई एडवेंचर बाइक में आपको 776 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 83bhp पावर और 78Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स लगा हुआ है। जो इसे बेहतर परफॉर्म करने में काफी मदद करता है। भारतीय बाजार में यह बाइक BMW F850 GS और ट्रायम्फ टाइगर 900 से मुकाबला करेगी।

इस बाइक का सस्पेंशन है काफी जबरदस्त

Suzuki V Strom 800DE मिडिल-वेट बाइक है। जिसका उपयोग आप एडवेंचर राइड में कर सकते हैं। इसमें आपको GSX-8R और स्ट्रीट-फोकस्ड GSX-8S वाला ही इंजन मिलता है। जोकी काफी शानदार परफॉरमेंस देता है। इस बाइक के दोनों तरफ Showa सस्पेंशन लगा हुआ है। यह 220mm ट्रैवल और 220mm ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में डुअल-चैनल एबीएस के साथ आगे और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक लगा हुआ है।

आधुनिक फीचर्स से लैस है Suzuki V Strom 800DE

कंपनी की इस बाइक में ऑफ-रोड कैपेबिलिटी को बढ़ाने के लिए 21-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर स्पोक व्हील लगाया गया है। इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। जिसमें राइड मोड्स, ‘ग्रैवल’ मोड के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर, बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, एडजस्टेबल विंडस्क्रीन और लो RPM असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसमें 5-इंच की TFT स्क्रीन लगाई गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App