Bajaj की इस क्रूज़र बाइक का बजता था भारत में डंका, अभी मिल रही है मात्र 20,000 में, क्या आ गए इतने बुरे दिन !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari


Bajaj Avenger Street 150: परिवर्तन ही संसार का नियम है, भला ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी। ऐसा ही कुछ ऑटोमबाइल इंडस्ट्री में देखने के लिए मिलता रहता है।

जिस बाइक का डंका अभी पूरे भारत में बज रहा है हो सकता है आने वाले समय में उसकी वैल्यू उतनी न रह जाए, ऐसा ही कुछ Bajaj की Avenger Street 150 क्रूज़र सेगमेंट की बाइक के साथ देखने को मिल रहा है, अभी यह बाइक आपको मात्र 20,000 में एकदम न्यू बढ़िया कंडीशन में मिल रही है। इसको लेने की हम पूरी जानकारी तो आपके साथ साझा करेंगे ही, आइए उससे पहले इसमें आने वाले सभी फीचर्स को जान लेते हैं।

Bajaj Avenger Street 150 बाइक में आने वाले सभी फीचर्स

अगर आप भी Bajaj Avenger Street 150 बाइक को आज के समय में लेने का सोच रहे हैं तो इसके फीचर्स आपको जान लेने चाहिए। बाइक में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 150 cc का सिंगल सिलेंडर वाला ट्विन स्पार्क इंजन मिल जाता है जो 14.54 PS की पावर तथा 12.5 NM का टॉर्क जनरेट करता है।

इस बाइक के फ्रंट में आपको डिस्क तथा रियर में ड्रम ब्रेक्स देखने के लिए मिल जाते हैं। साथ ही इस क्रूजर बाइक में आप एक बार में 14 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं। बात करें अगर बाइक से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आराम से 45 Kmpl का माइलेज मिल जाता है।

बाइक को आप केवल सेल्फ से स्टार्ट कर सकते हैं। इसमें आपको किक स्टार्ट का फीचर देखने के लिए नहीं मिलता है। इसकी फ्यूल सप्लाई कार्बोरेटर के थ्रू होती है। यह बाइक 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आती है। इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल देखने के लिए मिल जाता है जिसमें एनालॉग में स्पीडोमीटर तथा डिजिटल में ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। इसी के साथ पैसेंजर बैक्रेस्ट एकदम स्पोर्टी लुक में मिल जाता है जो बाइक के ओवरऑल लुक को भी एनहांस कर देता है।

एक क्रूजर सेगमेंट की बाइक होने के नाते इसका वजन भी लगभग 148 Kg तक जाता है। साथ ही बात करें इसके लाइटिंग सेटअप की तो आपको इसमें Led में टेल लाइट तथा टर्न सिंगल लैंप मिलता है। तो वही DRLs तथा हैलोजन के साथ हेडलाइट मिल जाता है।
साथ ही या बाइक 110 Kmph तक की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

Bajaj Avenger Street 150 बाइक यहां मिल रही है मात्र 20,000 में

आपकी जानकारी के लिए बता दे बजाज की तरफ से Street 150 बाइक को वर्ष 2018 में ही डिस्कंटीन्यू कर दिया गया था। लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 76,673 रुपए थी। लेकिन अगर अभी आप इस बाइक को bikedekho.com की वेबसाइट पर जाकर यूज्ड कैटिगरी वाले क्षेत्र में खरीदते हैं तो यह आपको मात्र 20,000 में मिल जाएगी। जहां इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस बाइक को मात्र 5,000 किलोमीटर ही चलाया है।

इतने से आप यह अंदाजा लगा सकते हैं की बाइक अभी बिल्कुल न्यू कंडीशन में है और एक समय था जब इस बाइक का भारत में डंका बजता था। कंपनी की तरफ से इस बाइक को डिस्कंटीन्यू करने के बाद आज भी इस बाइक को पसंद करने वालों की संख्या कम नहीं है।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App