Renault की इस हैचबैक के फीचर्स कर देंगे आपको हैरान.. 2 लाख़ की गाड़ी में है 23.01 Kmpl माइलेज देने का दम !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Renault Kwid Climber 1.0 MT: रेनॉल्ट की तरफ से आने वाली Kwid Climber गाड़ी एक मशहूर हैचबैक गाड़ी है जिसको भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। आज हम इसी गाड़ी के 1.0 MT वेरिएंट के बारे में बात करेंगे। इस गाड़ी से आपको 23.01 Kmpl का काफी शानदार माइलेज को देखने के लिए मिल जाता है। साथ ही इसमें आने वाला 999 cc का इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है की गाड़ी को भी आप मात्र 2 लाख़ की कीमत में खरीद कर घर ला सकते हैं। जबकि इसकी वास्तविक कीमत इस दाम से काफी ज्यादा है। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको इतनी कम कीमत में खरीदने की पूरी प्रक्रिया।

 

Renault Kwid गाड़ी के Climber 1.0 MT वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Renault Kwid गाड़ी के Climber 1.0 MT वेरिएंट मैं आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 999 cc का 3 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 67 bhp की अधिकतम पावर तथा 91 NM का अधिकतम तोर पैदा करता है। यह एक 5 सीटर वाली सेडान हैचबैक गाड़ी है जो 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी के साथ आती है।

बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 23.01 Kmpl का ARAI क्लेम माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस हैचबैक में अधिकतम 28 लीटर तक पेट्रोल इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के आधार पर भरवा सकते हैं। बात करें यदि इस हैचबैक के ग्राउंड क्लीयरेंस की तो वह 184 MM दिया गया है जो एक हैचबैक गाड़ी के हिसाब से काफी बढ़िया है।

 

Renault Kwid गाड़ी के Climber 1.0 MT वेरिएंट को मात्र 2 लाख़ में लाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दें Renault Kwid गाड़ी के Climber 1.0 MT वेरिएंट को कंपनी की तरफ से अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। वहीं यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह 4.63 लाख रुपये थी। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 2 लाख़ में मिल रही है।

दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है इसी कारणवश इतनी सस्ती मिल रही है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने कारदेखो की वेबसाइट पर लिस्ट किया है। उन्होंने इस गाड़ी की संपूर्ण जानकारियां भी साझा की हैं। जहां उन्होंने बताया है कि अभी तक उन्होंने इस गाड़ी को मात्र 37,218 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई परफॉर्मेंस जुड़ी तथा आंतरिक समस्या नहीं है। अधिक जानकारी के लिए तथा गाड़ी का संपूर्ण विवरण प्राप्त करने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App