आधे से भी कम दाम में मिल रही Renault की ये प्यारी गाड़ी.. दमदार फीचर्स से लैस, जानें कीमत !

By

Vikram Singh

Renault Captur 1.5 Petrol RXE: अगर आप भी एक बढ़िया SUV गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं जो 5 लाख से भी कम के बजट में आए तथा दमदार फीचर्स से भी लैस हो तो आपको एक नजर रेनो की तरफ से आने वाली Captur 1.5 Petrol RXE गाड़ी पर डालनी चाहिए। यह गाड़ी आपको काफी बढ़िया फीचर्स तो ऑफर करती ही है साथ ही इसमें आने वाला 1498 cc का इंजन तगड़ी परफॉर्मेंस भी देता है। आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसे खरीदने का पूरा तरीका।

Renault Captur 1.5 Petrol RXE गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Renault Captur 1.5 Petrol RXE कार के अंदर आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 1498 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 16.55 bhp की अधिकतम पावर तथा 142 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। यह एक 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी वाली SUV गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें अगर इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको 13.87 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज मिल जाता है। साथ ही इस गाड़ी की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 50 लीटर की है यानी इससे ज्यादा आप इसमें फ्यूल नहीं डाल सकते हैं।

Reno कंपनी ने अपनी इस SUV गाड़ी में सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा है तथा एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कुल 2 एयरबैग, सेंट्रल लॉकिंग, ब्रेक असिस्ट, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, पावर डोर लॉक्स, सीट बेल्ट वार्निंग, फ्रंट तथा साइड इंपैक्ट बीम्स, एडजेस्टेबल सीट्स, क्रैश सेंसर, EBD, इंजन इमोबिलाइजर, इंजन चेक वार्निंग ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स और इंपैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक जैसे फीचर्स दिए हैं।

हालांकि इसमें आपको कुछ आवश्यक फीचर्स जैसे 360° कैमरा, क्लच क्लॉक, ट्रेक्शन कंट्रोल, साइड एयरबैग और एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स इसमें नहीं मिलते हैं फिर भी इस प्राइस पॉइंट पर यह एक परफेक्ट गाड़ी होने वाली है।

Renault Captur 1.5 Petrol RXE गाड़ी को मात्र 4 लाख़ में खरीदने का तरीका

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें Reno ने अपनी Captur 1.5 Petrol RXE गाड़ी को अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया है लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 9.50 लाख थी। लेकिन आपको यही गाड़ी अभी cardekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड कैटेगरी में मात्र ₹4,00,000 की मिल रही है।

दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने कारदेखो की वेबसाइट पर लिस्ट किया है तथा गाड़ी से जुड़ी सभी जानकारियां भी साझा की है। उन्होंने अभी तक इस गाड़ी को 63,244 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। परफॉर्मेंस भी गाड़ी काफी बढ़िया दे रही है और लुक के मामले में भी यह काफी बढ़िया है। तो यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो आप कारदेखो पर जाकर सीधा ऑनर से गाड़ी की अत्यधिक जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App