लॉन्च हुई नई भारतीय स्पोर्ट्स Electric Bike, फीचर्स और रेंज जबरदस्त

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Okaya Electric Bike: भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर ब्रांड okaya ने नई इलेक्ट्रिक बाइक Ferrato Disruptor को लांच कर दिया है। दिल्ली में इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.40 लाख रुपए है। हालांकि इसकी मत पर आपको सब्सिडी मिलेगी इसके बाद इसकी कीमत कम हो जाएगी।

यह भारत इलेक्ट्रिक बाइक है जो फूल फायरिंग के साथ आती है। यह बाइक को चार्ज होने के बाद 129 किलोमीटर तक चलती है। इसमें 4 किलोवाट हौर का बैट्री पैक दिया गया है, जिसे चार्ज होने में तकरीबन 8 घंटे का समय लगता है। चार्ज होने के बाद यह 95 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप रफ्तार पर चल सकती है।

Farrato Disruptor को चलाने में काफी कम खर्च आता है। इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करने में ₹32 खर्च होते हैं और ₹32 में यह बाइक 129 किलोमीटर तक चल सकती है। इस हिसाब से देखा जाए तो इसे प्रति किलोमीटर चलने का खर्च सिर्फ 25 पैसे का आता है जो पेट्रोल वाले बाइक और स्कूटर से काफी कम है।

ओकाया ने इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है। आपको यह बाइक 90 दिन बाद डिलीवर हो जाएगी इस प्रोडक्ट को उतारने के पीछे कंपनी का मकसद इतना ही है कि वह एक नई स्पोर्ट्स बाइक भारतीयों के बीच करना चाहती है जो अच्छा रेंज देती हो।

इस इलेक्ट्रिक बाइक में तीन रीडिंग मोड है जो इको, सिटी और स्पोर्ट्स मोड के साथ आती है। इसमें इसमें लगी बैटरी 270 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर भी अच्छे से काम कर सकती है। इसमें IP 67 की रेटिंग मिलती है इसीलिए यह काफी ड्यूरेबल है। कंपनी इस पर 3 साल या फिर 30000 किलोमीटर तक की वारंटी देती है जो इसे एक किफायती और वैल्यू फॉर मनी बाइक बनती।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow