TVS की सबसे बेहतरीन बाइक जिसकी कीमत 1 लाख से भी नीचे, फीचर्स के साथ खूबसूरती का तड़का

Avatar photo

By

Saurav Kumar

TVS Raider: इनदिनों टू व्हीलर की बिक्री में काफी इजाफा हो गया है। यही कारण है कि अब हर महीनें हजारों बाइक्स और स्कूटर्स की बिक्री बाजार में हो रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक बाइक के आ जाने से प्रतिस्पर्धा भी काफी बढ़ गई है। कंपनियां नई और आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करके अपनी बाइक को बना रही हैं। वहीं जो फीचर्स सिर्फ कार में मिला करते थे। उन्हें अब बाइक में भी ऑफर कर रही हैं।

TVS Raider बाइक की डिटेल्स

इस रिपोर्ट में आज हम आपको एक ऐसी ही एडवांस तकनीक पर आधारित बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे कई आधुनिक फीचर्स के साथ कंपनी ने मार्केट में उपलब्ध कराया है। हम बात कर रहे हैं टीवीएस रेडर (TVS Raider) की, जो कंपनी की स्पोर्टी लुक वाली एक शानदारबाइक है। इस बाइक के निर्माण में कंपनी ने आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया है और बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए इसमें आधुनिक फीचर्स को इनस्टॉल किया है।

TVS Raider इंजन

टीवीएस रेडर (TVS Raider) बाइक के इंजन को लेकर कंपनी की माने तो इस बाइक में एयर और ऑइल कूल्ड तकनीक पर आधारित 124.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा हुआ है। जिसकी क्षमता 7500 आरपीएम पर 11.38 Ps का अधिकतम पावर और 6000 आरपीएम पर 11.2 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस बाइक में कंपनी ने बेहतर ब्रेकिंग के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया है।

इसमें आपको बेहतर ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिलता है। कंपनी ने अपनी इस स्पोर्टी लुक वाली बाइक में आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम दिया है। वहीं इसमें 10 लीटर क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया है। इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है की एक लीटर पेट्रोल पर इस बाइक को 67 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं।

TVS Raider फीचर्स

इस बाइक में कंपनी ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ ही डिजिटल स्पीडोमीटर, नेविगेशन की सुविधा और डिजिटल ट्रिपमीटर जैसे आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। टीवीएस रेडर (TVS Raider) बाइक की मार्केट में शुरुआती कीमत 95,219 रुपये रखी गई है। इसके टॉप वेरिएंट को आप 1.03 लाख रुपये में अपना बना सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App