नई दिल्ली: भारतीय मार्केट में ऑटो कंपनियों धूम मचा रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल (electric vehicle) वी लॉन्च हो रहे हैं। जिससे ग्राहकों ईवी खरीदने के लिए कई ऑप्सन मिल गए है। ईवी सेगमेंट में ई-कार, स्कूटर, और बाइक अगल-अलग रेंज और कीमत में मौजूद है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज आप के लिए यहां पर हम लाए ऐसे ई-स्कूटर के बारे में जानकारी जो अपने स्टाइलिश लुक दमदार फीचर्स के लिए जाना जाता है, यहां पर हम बात कर रहें हैं पॉइज़ इलेक्ट्रिक के पॉइज़ ग्रेस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में….

ये भी पढ़ें- नई चमचमाती TVS Radeon की कीमत आधे से भी कम, फाइनेंस सुविधा के साथ मिलेंगे कई और फायदे

Old Note: ये पुराने नोट आपको बना देंगे लखपति, अभी जानें इनकी खासियत

दरअसल आप को बता दें मौजूदा रेंज में हम Poise Grace इलेक्ट्रिक स्कूटर युनिक लिक, डिजाइन और जबरदस्त खासियत वाला स्कूटर है, जिसे लॉन्ग रेंज और कम कीमत के लिए पसंद किया जाता है। यहां पर जानते हैं कीमत, फीचर्स, रेंज, स्पेसिफिकेशन और बैटरी की डिटेल।

Poise Grace इलेक्ट्रिक स्कूटर  बैटरी और पावर- Poise Grace इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगे बैटरी और मोटर की बात करें तो इसमें 60V, 42 Ah क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी के साथ कंपनी ने 800 वॉट की मोटर लगाई है।

वही Poise Grace इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज और स्पीड के मामले में,  एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 110 से 140 किमी की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 50 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड उपलब्ध है।

कंपनी ने Poise Grace इलेक्ट्रिक स्कूटर धांसू ब्रेकिंग सिस्टम से लैस किया है,  Poise Grace इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है

Poise Grace इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स- फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटच ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे फीचर्स दिए हैं।

Poise Grace इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस- कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 87,542 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। टॉप वेरिएंट में यह कीमत 93,465 रुपये हो जाती है। आप को बता दें क कंपनी के पोर्टफोलियों में कई स्कूटर हैं, जिसमें कंपनी खास रेंज के साथ सैल करती है।  ऐसे में Poise Grace इलेक्ट्रिक स्कूटर कम बजट और कम दूरी को तय करने के लिए बेस्ट हो सकता है।


Latest News