अब मार्केट में आने को तैयार है Triumph Daytona 660

Avatar photo

By

Santy

बाइक तो मार्केट में कई सारे उपलब्ध हैं, और लगातार कई नई बाइक की लॉन्चिंग भी हो रही है। ऐसे में Triumph को हम कैसे भूल सकते हैं। ट्रायंफ अपनी नई बाइक लाने की तैयारी में है। Triumph Daytona 660 की झलक कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दी है।

ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हो चुकी है Triumph Daytona 660
वैसे यह बाइक ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हो चुकी है। कंपनी इस बाइक को यूरोप में भी लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने इसे 10,045 यूरो यानि 8.98 लाख रुपये में मार्केट में उतारा है। 660 सीसी की रेंज में यह कंपनी का तीसरा मॉडल है।

660 सीसी की पहले से है दो बाइक
इससे पहले कंपनी ने टाइगर स्पोर्ट 660 और ट्रिडेंट 660 भी पेश कर चुकी है। भारत में डेटोना 660 तीन कलर ऑप्शंस में मिल सकती है। इनमें सैटिन ग्रेनाइट, कार्निवल रेड और सफायर ब्लैक हैं।

रोड और रेन राइडिंग मोड्स में मिलेगी बाइक
इस बाइक के फीचर्स की बात करें, तो यह रोड और रेन राइडिंग मोड में उपलब्ध होगी। बाइक के फ्रंट में 41mm फॉर्क्स दिए गए हैं, तो बैक में प्री-लोड एडजेस्टेबल मोनोशॉक मिलता है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ड्यूल 310 एमएम डिस्क और रियर में सिंगल 200 एमएम डिस्क मिलता है। इसके अलावा मोटरसाइकिल में स्प्लिट एलईडी हेडलैंप्स, एक टीएफटी डिस्पले और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ कई अन्य फीचर्स भी मिलते हैं।

6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जबरदस्त है स्पीड
इस बाइक को पावर की बात करें, तो इसे 660cc इन लाइन 3 सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन से जोड़ा गया है। यह 240 डिग्री फायरिंग आर्डर का इस्तेमाल करता है। यह बाइक 11250 आरपीएम पर अधिकतम 93.70 बीएचपी पावर और 8250 आरपीएम पर 69Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह 6 स्पीड गियर बॉक्स से लैस है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App