इंतजार खत्म! अब धाकड़ रेंज के साथ Honda Activa 7g ईवी की इंन्ट्री, देखें खासियत

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Honda Activa 7G 2024 देश के दो पहिया वाहन सेगमेंट में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग तेजी से हो रही है, कि ग्राहकों के लिए अपने लिए चुनाना थोड़ा सा मुश्किल हो रहा है। तो वही पेट्रोल मॉडल में सबसे पॉपुलर होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक मॉडल में लांच होने की तैयारी की जा रहा है।

होंडा कंपनी देश के दो पहिया वाहनों में एक अच्छी खासी यूनिट की सेल्स करती है। यही वजह है कि कंपनी होंडा एक्टिवा 7G को लॉन्च करने के बाद आप इसका नया वेरिएंट 7g लांच करने की तैयारी कर रहा है। कि कंपनी इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है जिससे लॉन्चिंग डेट कभी भी सामने आने वाली है।

मार्केट में आ रही Honda Activa 7G ईवी

वाहनों के जानकार इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स और लॉन्चिंग कीमत के बारे में बताते हैं कंपनी की कंपनी ग्राहकों की सहूलियत के लिए एक बड़ा बैट्री पैक जो स्वैपवल तकनीक से लैस होने वाला है।

पॉवरफुल बैटरी पैक में आ रहा Honda Activa 7G ईवी

Honda Activa 7G ईवी में पावरफुल बैटरी पैक की बदौलत यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 से 180 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगा। कंपनी इस स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा की देने वाली है जिससे जो 10 सेकंड में ही हाइक पिकअप प्राप्त करने में सक्षम होगा।

सिर्फ इतनी तक होगी कीमत

कंपनी चाहती है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहद पॉप्युलर सेगमेंट मेंं लॉन्च किया जाए, जिससे ग्राहकों का अच्छा रिस्पांस मिले तो काफी कम कीमत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाते इस इलेक्ट्रिक ईवी की कीमत एक लाख के आसपास हो सकती है।

मिलेंगे ये लाजवाब फीचर्स

कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा एक्टिवा 7g में फीचर्स देने वाली है। जिससे मौजूदा समय में सेल हो रहा है इलेक्ट्रिक स्कूटर पिछड़ जाए। कंपनी आधुनिक फीचर्स देने के साथ-साथ लेटेस्ट डिजाइन में इसे बना रही है। खासियत की बात करें तो कनेक्टिविटी एप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, से लेकर इंटरनेट कनेक्टिविटी से लेकर ऐसे कई फीचर्स शामिल किए जाएंगे।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App