इलेक्ट्रिक स्कूटी को चलाने के लिए डीएल का झंझट खत्म! रेंज 100 km, देखें कीमत और फीचर्स

By

Timesbull

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में ग्राहकों का इलेक्ट्रिक वीइकल की ओर झुकाव काफी बढ़ गया है। ऐसे में हर कंपनी चाहती है कि यहाँ पर एक से बढ़कर एक अपने इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च किया जाए। वहीं हाल ही में लॉन्च हुई ये लगते स्कूटी इस आप बिना किसी ड्राइविंग लाइसेंस के चला सकते हैं। गदर मचा रही है।ग्राहक।इस इलेक्ट्रिक स्कूटी को।खरीदने की लाइन लगा दी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटी के खासियत के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें- Protein Chaat, मार्केट में आया नया चाट, क्या आपने ट्राय किया डाइट करने वालों की लग गई लॉटरी


Nirahua Romance Video: निरहुआ ने सोफे पर किया आम्रपाली संग ताबतोड़ रोमांस, वीडियो देख बन जायेगा मूड

हाल ही में इंडियन मार्केट में Corrit Electric  ने पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च की है। बता दें कि यह ईवी स्कूल, कॉलेज के स्टूडेंट के लिए बेस्ट ऑप्शन है। और इसको चलाने में किसी तरह की लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह स्कूटर बिना किसी एक्सेसरीज आएगा, इसमें सिर्फ एक फ्रेम होगा। इस स्कूटर में चौड़े टायर है।

Corrit Electric ई-स्कूटर में बैटरी पैक और रैंज- वही इस ई-स्कूटर को खास लुक और डिजाइन में लॉन्च किया गया है। हॉवर 2.0 में 1.5 kWh की बैटरी लगी है, जबकि होवर 2.0+ में 1.8KWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है। दोनों बाइक्स की टॉप स्पीड 25kmph है और ये 0 से 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार सिर्फ 3 सेकेंड में पकड़ लेती है। जहां होवर 2.0 में फुल चार्ज में 80 किलोमीटर की रेंज देता है, वहीं होवर 2.0+ में फुल चार्ज में 110 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है।

Corrit Electric ई-स्कूटर के कलर और फीचर्स – कंपनी ने इन बाइक्स को 4 रंग विकल्पों में पेश किया है, जिसमें रेड, येलो, ब्लैक और व्हाइट शामिल हैं। फीचर्स की बात करें तो इन बाइक्स नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कॉम्बिनेशन स्विच और एक बेहतर लॉक सिस्टम से लैस किया गया है।

Corrit Electric ई-स्कूटर की कीमत- जिसमें हॉवर 2.0 और हॉवर 2.0 प्लस शामिल हैं, इनकी कीमत क्रमश: 79,999 रुपये और 89,999 रुपये तय की गई है। कंपनी लंबे और आरामदायक सफर के लिए इसमें टेलीस्कोपिक फोकर्स और पिछले हिस्से में स्प्रिंग सस्पेंशन है। ब्रेकिंग की बात की जाए तो इसके पीछे के पहिए में क्रमश 200 मिमी और 180मिमी के डिस्क ब्रेक है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram