नई दिल्लीः टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी पॉपुलर एसयूवी Safari के दो नए वेरिएंट्स- XMS और XMAS को मार्केट में उतार दिया है। कंपनी की नए टाटा सफारी वेरिएंट्स की एक्सशोरूम कीमत क्रमश: ₹17.96 लाख और ₹19.26 लाख है। मौजूदा XM और XMA वेरिएंट की तुलना में, नए मॉडल की कीमत लगभग ₹1.16 लाख ज्यादा है। कंपनी की इस कार के XMS और XMAS, दोनों वेरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ, Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ ही कई अन्य एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। भारतीय बाजार में टाटा सफारी का मुकाबला महिंद्रा XUV700 और एमजी हेक्टर जैसी कारों से है।

इसमें मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

इस एसयूवी में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, ड्राइव मोड (इको, सिटी और स्पोर्ट), चार स्पीकर और चार ट्वीटर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रेन सेंसिंग वाइपर, इलेक्ट्रिक फोल्डेबल ORVMs और ऑटो हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स भी कंपनी ऑफर करती है।

इसमें लगा है दमदार इंजन

कंपनी ने इसके इंजन और पावर में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके नए वेरिएंट में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 168 बीएचपी की पावर और 350एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ कंपनी 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी ऑफर करती है।

कंपनी सफारी के फेसलिफ्ट वर्जन पर बहुत तेजी से काम कर रही है और इसे 2023 की शुरुआत में लॉन्च करने की भी कंपनी की योजना है। इसके नए मॉडल को टेस्टिंग के दौरान अभी हाल ही में स्पॉट किया गया है। कई रिपोर्ट्स की माने तो नई सफारी फेसलिफ्ट में 360 डिग्री कैमरा और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) जैसे फीचर्स कंपनी ऑफर कर सकती है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट कंपनी दे सकती है। यह सिस्टम वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सपोर्ट के साथ आएगा। इसके डिज़ाइन में कुछ बदलाव कंपनी कर सकती है।


Latest News