Fortuner स्टाइल में एक और SUV लॉन्च करेगी Toyota, इस बार कीमत होगी कम

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Toyota SUV: भारतीय बाजार में एसयूवी की बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी नई-नई एसयूवी को लॉन्च कर रही हैं। अगर बात टोयोटा की करें तो, जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा भी अपनी एक नई एसयूवी को देश के वाहन बाजार में लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इसे लेकर योजनाओं पर काम करना भी शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि कंपनी की योजना अपनी पोर्टफोलियो का विस्तार करने की है और यह नई एसयूवी इसी योजना का एक पार्ट है। अभी फिलहाल एसयूवी सेगमेंट में कंपनी अर्बन क्रूजर हायराइडर (Toyota Urban Cruzer Hyryder) और फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) की बिक्री करती है।

मारुति विटारा पर आधारित हायराइडर अपने लुक के लिए बाजार में पसंद की जाती है। इसकी बाजार में कीमत 11.14 लाख रुपये से 20.19 लाख रुपये के बीच रखी गई है। अगर बात फॉर्च्यूनर की करें तो एसयूवी सेगमेंट में इसका एक अलग ही क्रेज़ है। इसे 33.43 से 51.44 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में पेश किया गया है।

New Toyota SUV के डिटेल्स

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की इस नई एसयूवी का स्थान हायराइडर और फॉर्च्यूनर के बीच में हो सकता है। वहीं कंपनी इसमें सेकेंड-लाइन वैरिएंट की तरह एक समान व्हीलबेस और स्टाइल ऑफर कर सकती है। इसमें 3-लाइन सीटों के लिए एक लंबा रियर ओवरहैंग भी लगाया जाएगा।

New Toyota SUV का डायमेंशन

अगर बात कंपनी की एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर (Toyota Urban Cruzer Hyryder) की बात करें तो यह 4363 मिमी लंबी है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है की कंपनी की आने वाली 3-लाइन एसयूवी की लंबाई 4600 मिमी होगी। जिससे कि यह महिंद्रा XUV700, टाटा सफारी (Tata Safari) और एमजी हेक्टर प्लस (MG Hector Plus) जैसी एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी।

New Toyota SUV का इंजन

कंपनी ने अपनी New Toyota SUV में मिलने वाले इंजन को लेकर अभी तक तो कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन संभावना है कि इसमें हायराइडर का 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड या इनोवा हाईक्रॉस का 2.0-लीटर पेट्रोल या पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन मिल सकता है। कंपनी इसे 19.0 लाख रुपये से 26.0 लाख रुपये की कीमत पर पेश कर सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App