Tata की सांसें रोकने आ रही है Mahindra की नई SUV, इस दिन हो रही लॉन्च

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Mahindra 3XO: महिंद्रा भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी के लिए ही जानी जाती है। कंपनी बोलोरो, स्कॉर्पियो XUV 700 और नई इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए काफी ज्यादा प्रचलित है। अब कंपनी ने बजट सेगमेंट में अपनी नई एसयूवी को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। ऑफिशियल तौर पर देखा जाए तो 29 अप्रैल 2024 को नई Mahindra 3XO तो लॉन्च हो सकती है।

Mahindra की नई एसयूवी से डरी सारी कंपनियां!

इस एसयूवी का सीधा मुकाबला नेक्सोन, वेन्यू, सोनेट, और ब्रेजा से होने वाला है। इसके अलावा यह निशान मैग्नाइट और रेनॉल्ट काइगर को भी टक्कर देगी। हालांकि इनकी बिक्री काफी कम होती है। इसीलिए यह टाटा के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकती है। इसकी एक्स शोरूम कीमत ₹8 लाख होने वाली है, जिस कारण से यह एक अफॉर्डेबल एसयूवी बन जाती है।

Mahindra 3XO में मिलेगा नया फीचर

महिंद्रा अपनी सी में काफी अच्छे फीचर्स दे रही है। इसमें डबल डिस्प्लेस सेटअप, वेंटीलेटर सीट, क्रूज कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, डबल जॉन AC, वायरलेस फोन चार्जिंग और लेवल 1 का ADAS भी दिया जाएगा। ADAS के कारण इसकी सेफ्टी काफी ज्यादा बढ़ जाने जाएगी ऑडियो फैमिली के लिए एक सेफ कर बन सकती है।

इसके अलावा इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर को भी बिल्कुल ही नया डिजाइन दिया गया है। यह महिंद्रा xuv300 का अपग्रेडेड वर्जन है जिसका इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी इसे सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लाया जा रहा है जिसमें मैन्युअल ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।

एसयूवी का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है। यह बताता है कि आने वाले समय में काफी ज्यादा एसयूवी की बिक्री होने वाली है। यह भी एक कारण है कि टाटा महिंद्र, मारुति, हुंडई जैसी बड़ी कंपनियां एक से बढ़कर एक एसयूवी कर लॉन्च कर रही है। इस साल महिंद्रा की हमें कुछ और नई एसयूवी लॉन्च होगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App