New generation Royal Enfield Classic 350 will be equipped with these great features, seen in a special way!

नई दिल्ली। Next Gen Royal Enfield Classic 350- रॉयल एनफील्ड कंपनी की बाइक चाहने वाले के लिए अच्छी खबर है। प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारत में अगली पीढ़ी की क्लासिक 350 को जल्द लॉन्च करने वाला है। हाल ही में कंपनी की इस बाइक से जुड़ी कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं। इसे कई बार  सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया जा चुका है।

प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी नई पीढ़ी की क्लासिक 350 लॉन्च होने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में इस बाइक को आधिकारिक TVC शूट के दौरान भी देखा गया था। खबरों की मानें तो नई क्लासिक 350 को 31 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के बारे में नई जानकारी सामने आई है। जिसमें नए मॉडल को अपोजिट लाल स्ट्रिप्स के साथ मैट ब्लैक फिनिश में देखा गया है। यह मल्टी-स्पोक डुअल-टोन अलॉय व्हील्स से लैस है, और क्लासिक 350 के सिग्नल एडिशन में पेश किए गए व्हील से अलग दिखता है।

डिज़ाइन में होगा खास

2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 आउटगोइंग मॉडल के मूल रेट्रो-स्टाइल डिज़ाइन को बरकरार रखती है। यह आधुनिक रेट्रो-स्टाइल डिज़ाइन एलिमेंट्स जैसे राउंड हैलोजन हेडलैंप, रबर ग्रिप्स के साथ टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, टाइगर-आई पोजिशन लाइट्स, और पिलियन सीट पर इंटीग्रेटेड सिंगल-पीस ग्रैब रेल के अलावा स्प्लिट सीटों के साथ आती है।

2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में राउंड टर्न इंडिकेटर्स के साथ रेट्रो-थीम वाले राउंड टेललैम्प्स हैं। इसमें गोलाकार रियरव्यू मिरर हैं, जो क्रोम फिनिशिंग के साथ आता है। नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में स्पोक रिम्स के साथ 19 इंच का फ्रंट और 18 इंच का रियर व्हील होगा। मोटरसाइकिल में फ्यूल गेज के साथ एक अलग डिजिटल रीडआउट इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी देखने को मिलेगा।

जबरदस्त होगा इंजन

बाइक में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी मिलने की संभावना है, जो मेट्योर 350 में भी दिया गया है। नई क्लासिक, 349cc,के फ्यूल इंजेक्टेड इंजन द्वारा संचालित होगी, जो कि 20.2bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 27Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि क्लासिक 350 को 3 वेरिएंट में पेश किया जाएगा। जिसमें एक सिंगल-सीटर, एक ट्विन-सीटर क्लासिक 350 और 350 सिग्नल एडिशन होगा। सिग्नल एडिशन में एलॉय व्हील्स मिलेंगे, जबकि नियमित मॉडल में स्पोक व्हील दिये जाएंगे।

इस मॉड्यूलर पर होगा आर्किटेक्चर
नई पीढ़ी की आरई क्लासिक 350 ब्रांड के नए आर्किटेक्चर पर आधारित है, जो मेट्योर 350 को भी रेखांकित करता है। इसे “J” मॉड्यूलर आर्किटेक्चर कहा जाता है, नए प्लेटफॉर्म का उपयोग आरई 350 सीसी मोटरसाइकिलों के नए मॉडल्स के लिए किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि ट्विन डाउनट्यूब स्पाइन फ्रेम ने मेट्योर 350 की पूरी सीटिंग क्वालिटी और फीचर्स में सुधार किया है।

हालांकि जानकारी के लिए आप को बता दें , रॉयल एनफील्ड ने अभी तक इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts