Citroen C3 Aircross: देश के वाहन बाजार में लंबे इंतजार के बाद फ्रांस की दिग्गज कंपनी ने अपनी नई एसयूवी सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस (Citroen C3 Aircross) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की तरह से दी गई जानकारी के अनुसार यह एसयूवी तीन वेरिएंट क्रमशः यू, प्लस और मैक्स वेरिएंट में आएगी। अगर आपकी प्लानिंग भी इस नई एसयूवी को अपना बनाने की है। तो इस रिपोर्ट में आप इसके कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की पूरी डिटेल जान सकते हैं।

Citroen C3 Aircross की वेरिएंट के हिसाब से कीमत

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस (Citroen C3 Aircross) एसयूवी के यू वेरिएंट को कंपनी ने 5-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया है। इसमें वैसे तो ज्यादा स्मार्ट फीचर्स नही दिए गए हैं। लेकिन सेफ्टी के मामले में ये काफी एडवांस है। इसमें आपको कई आधुनिक सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल जाएंगे। इसकी शुरूआती कीमत 9.99 लाख रुपये रखी गई है।

इस एसयूवी के प्लस वेरिएंट को कंपनी ने 5-सीटर और 5+2 सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया है। इसमें आपको एंट्री लेवल वेरिएंट की तुलना में ज्यादा फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसकी एक्सशोरूम कीमत 11.30 लाख रुपये से लेकर 11.45 लाख रुपये के बीच रह सकती है। इसके टॉप यानी कि मैक्स वेरिएंट में कंपनी लेदरेट डोर आर्मरेस्ट, फ्रंट फॉग लैंप और रियर वाइपर जैसे फीचर्स ऑफर करती है। इसके कीमत की बात करें तो उम्मीद की जा रही है कि इसकी एक्सशोरूम कीमत 11.95 लाख रुपये से लेकर 12.10 लाख रुपये के बीच रहेगी।

Citroen C3 Aircross के इंजन की जानकारी

Citroen C3 Aircross को कंपनी ने सिर्फ एक इंजन विकल्प के साथ मार्केट में उतारा है। यह 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है। जिसकी क्षमता 108 bhp की अधिकतम पावर और 190 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। इसके भारतीय संस्करण में फिलहाल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। अगर बात इसके अंतरराष्ट्रीय संस्करण की करें तो उसमें 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है।

Satta Matka King Results: सट्टा मटका में इन लोगों की चमकी किस्मत, लकी नंबर्स ने बना दिया करोड़पति

निःशुल्क बीएड छात्रवृत्ति 2023 के लिए आवेदन करें और 50,000 रुपये का लाभ प्राप्त करें!

यह खबरें भी पढ़ें

राजनीतिक विज्ञान से स्नातक कर कंटेंट राइटिंग किया है। महीनों तक फ्रीलांस करने...