नई दिल्ली: Bajaj Pulsar P150. देश में नई बाइकों की लॉन्चिंग से धूम मची है। ग्राहकों के जबरदस्त रिस्पंस को देखते हुए कई कंपनी अपने बाइक पोर्टफोलियों को लगातार बढ़ा रही है। इस कड़ी में भारत की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने धमाल कर दिया है। कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में पॉपूलर स्पोर्ट बाइक में से एक बजाज पल्सर (Bajaj Pulsar P150) का नया अवतार लांच कर दिया। कंपनी के Bajaj Pulsar P150 बाइक को लेकर काफी समय से इंतजार था।

आप को बता दें कि कपनी ग्राहकों के लिए इस बाइक के कई बार में टीजर जारी किए है, जिससे ग्राहकों को इस बाइक को लॉन्च होने का बेसब्री इंतजार था। नए पल्सर में कंपनी ने कुछ ख़ास बदलाव किए हैं, जो कि इसे अपने सेग्मेंट में बेहतर बनाते हैं। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। जिससे इन वेरिएंट्स की कीमत भी अलग-अलग है।

कंपनी की Bajaj Pulsar  F250 और N160 के बाद ये तीसरी पल्सर है जो कि नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। वही कंपनी नए बाइक को स्पोर्टी लुक और डिज़ाइन देने के साथ ही इसके वजन को कम किया गया है। Pulsar P150 में कंपनी ने स्पोर्टी, शॉर्प डिजाइन एलिमेंट का इस्तेमाल किया है, इसके अलावा 3डी फ्रंट, डुअल कलर इस बाइक को और भी बेहतर बनाते हैं। जहां सिंगल डिस्क वेरिएंट अपराइड स्टांस के साथ आता है वहीं ट्वीन-डिस्क को स्पोर्टी स्टांस दिया गया है जो कि स्पलिट सीट के साथ उपलब्ध है।

नई  Bajaj Pulsar का इंजन और माइलेज

कंपनी ने Bajaj Pulsar में दोनों मॉडल में दमदार इंज दिया है।  Bajaj Pulsar  P150 में कंपनी ने नए 149.68cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 14.5 Ps की पावर और 13.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी के पहले बाइक का माइलेज एआरएआई के अनुसार पल्सर 150 का माइलेज 65.00 Km/l किमी/लीटर है।

नई  Bajaj Pulsar के कलर ऑप्सन

वही कंपनी का दावा है कि, 790mm की सीट हाइट और मोनोशॉक सस्पेंशन इस बाइक के राइडिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाते हैं। इस बाइक को 5 अलग-अलग रंग विकल्पों के साथ पेश किया गया है। जिसमें रेसिंग रेड, कैरेबियन ब्लू, एबोनी ब्लैक रेड, एबोनी ब्लैक ब्लू और एबोनी ब्लैक व्हाइट शामिल है।

नई  Bajaj Pulsar की कीमत

दिल्ली में पल्सर P150 के सिंगल डिस्क वेरिएंट की कीमत 1,16,755 रुपये और ट्विन-डिस्क वेरिएंट की कीमत 1,19,757 (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है।  


Latest News