HomeऑटोमोबाइलBajaj की नई बाइक के आगे बुलेट और अपाचे के छूटे पसीनें!...

Bajaj की नई बाइक के आगे बुलेट और अपाचे के छूटे पसीनें! देखें नए अवतार बाइक की डिटेल्स

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में कारों से मुकाबले में बाइकें लोगों के दिलों पर राज करती है, यही वजह है कि मार्केट में एक से बढ़कर एक बाइकें कंपनी पेश और लॉन्च कर रही है। इस कढ़ी में बजाज ऑटो ने नई 2022 Bajaj Pulsar P150 के रुप में ग्राहको को बड़ा तोहफा दे दिया है। जिसमें कंपनी ने नई बजाज पल्सर पी150 ( Bajaj Pulsar P150) को ग्राहकों के लिए उतार दिया है।

कंपनी के इस बाइक के आगे बुलेट और अपाचे के पसीनें छूटने वाले है। कंपनी ने समय से हिसाब से नई बाइक में कई बड़े अपडेट किए हैं, Bajaj Pulsar P150 को नए इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। लेटेस्ट पल्सर को दो वेरिएंट के पेश किए गए हैं और दोनों ही वेरिएंट में सिंगल-चैनल ABS ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा।

नई Bajaj Pulsar P150 की कीमत

कीमत की बात करें, तो इसके सिंगल-डिस्क वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,16,755 रुपए है। वहीं, ट्विन-डिस्क वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,19,757 रुपए रखी गई है।  

नई Bajaj Pulsar P150 का डिजाइन

नई बजाज पल्सर P150 के डिजाइन की बात करें तो इसमें छोटी ट्रांसपैरेंट विंडस्क्रीन, स्पोर्टी दिखने वाले अलॉय व्हील्स के साथ स्टाइलिश हेडलैंप दिया गया है। यह बाइक लोजन टर्न सिग्नल,  बटरफ्लाई से प्रेरित ट्विन वर्टिकल एलईडी टेल लैंप्स, अपराइट हैंडलबार और रिलैक्स्ड राइडर फुटपेग, स्प्लिट ग्रैब रेल्स, शार्प फ्यूल टैंक एक्सटेंशन और बॉडी कलर्ड बेली पैन, आदि से लैस की गई है।

वही ग्राहकें के लिए इस बाइक को कई कलर में लॉन्च किया है।  नई Bajaj Pulsar P150  रेसिंग रेड, कैरेबियन ब्लू, इबोनी ब्लैक रेड, इबोनी ब्लैक ब्लू और इबोनी ब्लैक व्हाइट कलर ऑप्शन मिलेंगे। 

नई Bajaj Pulsar P150 में इंजन

जैसा की पहले बताया है कि कंपनी ने नई Bajaj Pulsar P150 में नया इंजन को लगाया है। जिससे ये बाइक में पावर देने के लिए एक नया 149 सीसी, एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो कि 8,500 आरपीएम पर 14.5 एचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 13.5 एनएम का टॉर्क बनाता है। इस इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। यह बाइक एक नए ट्यूबलर चेसिस पर आधारित है और पल्सर N160 और N250 से गियर पोजिशन इंटीकेटर और सेमी-डिजिटल क्लस्टर साझा karti है।

कंपनी का दावा है कि नई बाइक काफी लाइटवेट हो गई है, जो स्पोर्टी दिखने वाली कम्यूटर मोटरसाइकिल का वजन 140 किलोग्राम है और यह मौजूदा पल्सर 150 की तुलना में 10 किलोग्राम हल्की है। इसमें 165 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस है, जबकि सीट की ऊंचाई 790 मिमी है और फ्यूल टैंक की क्षमता 14 लीटर है। जिससे बयाया जा रहा है कि नई बाइक में माइलेज बढ़ने वाला है।

नई Bajaj Pulsar P150 के फीचर्स

Bajaj Pulsar P150 के फीचर्स की बात करें, तो इसमें LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRLs, बटरफ्लाई टाइप ट्विन LED टेल लैंप, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और USB चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular