मारूति की इस दमदार हैचबैक को मात्र 1 लाख में लाएं घर…19 Kmpl का माईलेज और दमदार फीचर्स देख हो जायेंगे खुश !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Maruti Zen Estilo LXI: यदि आप भी अपनी छोटी फैमिली के लिए एक बेस्ट हैचबेक गाड़ी ढूंढ रहे हैं जो 1 लाख के बजट में मिल जाए तो आपको एक नजर मारुति की तरफ से आने वाली Maruti Zen Estilo गाड़ी पर डालनी चाहिए। इस गाड़ी से आपको 19 Kmpl का बढ़िया माइलेज भी मिल जाता है साथ ही इसमें आने वाले फीचर्स देख कर आप खुश हो जायेंगे। खास बात यह है कि इस गाड़ी को अभी आप मात्र 1 लाख में खरीद सकते हैं, आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको लेने का तरीका।

Maruti Zen Estilo LXI गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Zen Estilo LXI गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 998 cc का 3 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 90 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 67.1 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह गाड़ी 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी तथा मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस हैचबैक से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 19 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज मिल जाता है। साथ ही आप इस है इस हैचबैक में 35 लीटर एक बार में अधिकतम फ्यूल डलवा सकते हैं।

कम कीमत होने के बावजूद इस हैचबैक में आपको कंफर्ट और कन्वीनियंस के ढेरों सारे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं जिसमें पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, रिमोट ट्रंक ओपनर, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, रियर सीट हेड रेस्ट, कप होल्डर जैसे फीचर्स शामिल है। हालांकि, इसमें कई आवश्यक फीचर्स जैसे ऑटोमेटिक हेडलैंप्स, वॉइस कमांड, की लेस एंट्री, क्रूज कंट्रोल तथा एसेसरी पावर आउटलेट जैसे फीचर्स देखने के लिए नहीं मिलते हैं।

बात करें गाड़ी में आने वाले सुरक्षा के फीचर्स की तो सुरक्षा के फीचर्स के रूप में इसमें आपको सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, रियर सीट बेल्ट, साइड इंपैक्ट बीम्स, एडजेस्टेबल सीट्स, इंजन इमोबिलाइजर तथा सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक का फीचर मिलता है। कम बजट होने के कारण इसमें यह फीचर्स आपको काफी ठीक मिल जाते हैं।

Maruti Zen Estilo LXI गाड़ी को मात्र 1 लाख में खरीदने का तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दे Maruti Zen Estilo LXI गाड़ी का यदि आप अभी मार्केट में खरीदने जाते हैं तो इसकी एक्स शोरूम कीमत ही 3.83 लाख़ रुपए पड़ती है। जबकि यह गाड़ी आपको cardekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड क्षेत्र में मात्र ₹1,00,000 में लिस्टेड मिल जाएगी।

दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक 40,000 किलोमीटर चलाया है तथा उनकी माने तो अभी इस गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई है तथा यह पूरी तरह से स्क्रैचलेस है। जिस कारण से यह दिखने में भी बिल्कुल न्यू जैसी लगती है। इस गाड़ी को खरीदने के लिए तथा अन्य जानकारियां इस गाड़ी के बारे में जानने के लिए आप cardekho.com की वेबसाइट पर जाकर ऑनर से संपर्क कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App