Maruti के इस कार का क्रेज सबसे ज्यादा, इतनी सस्ती कीमत में इतना ज्यादा फीचर्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti WagonR: मारुति देश में सबसे ज्यादा कर बनाने और बेचने वाली कंपनी है। हर महीने इसके वेगनर के ही हजारों यूनिट्स बिक जाते हैं और यह देश की बेस्ट सेलिंग कर भी है। मारुति वेगनर छोटी फैमिली के लिए एक बेस्ट कर मानी जाती है क्योंकि इसमें अच्छे फीचर्स और ज्यादा स्पेस मिलता है। भारत में इसकी कीमत ₹5,00,000 से लेकर 7,00,000 के बीच है। अगर आप इसे अभी खरीदने जाएंगे तो यह कार आपको भारी भरकम टैक्स देने के बाद मिल जाएगी।

बिना टैक्स दिए खरीदें कार!

अगर आप टैक्स देने बचाना चाहते हैं तो फिर सेकंड हैंड मार्केट से यह कार सस्ते में खरीद सकते हैं। यहां मारुति वेगनर (Maruti WagonR) आपको दो से तीन लाख रुपए में ही मिल जाएगी। यहां से बाइक कर को खरीदना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। भारत में अब लोग सेकंड हैंड बाजार से कार खरीदना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इसके बहुत से कारण है। इसमें से मुख्य कारण यह है कि यहां कार काफी सस्ते में मिल जाती है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

Maruti WagonR में CNG का विकल्प

मारुति वैगन आर में 1 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो सीएनजी विकल्प के साथ भी आता है। सीएनजी वैगन आर काफी अच्छी माइलेज दे देती है। हालांकि इसकी पावर आउटपुट बहुत ही काम है।

वहीं इसके पेट्रोल मॉडल में आपको काफी अच्छा पावर भी देखने को मिल जाएगा। शहर भर में ड्राइव करने के लिए यह कार्य एक अच्छा विकल्प है। एक तो इसका आकार छोटा है जिस कारण से इसे हर जगह ले जाया जा सकता है। दूसरा इसमें आपको काफी अच्छा परफॉर्मेंस मिल जाता है।

सेकंड हैंड Maruti WagonR की बेस्ट कीमत

Cardekho वेबसाइट पर आपको 2018 मॉडल मारुति वेगनर (Maruti WagonR) 3.2 लाख में मिल जाएगी। यह कार अभी तक 45000 किलोमीटर चली हुई है। इसके अलावा आपको इसके साथ कई ऑफर्स थी मिल सकते हैं।

मारुति ट्रू वैल्यू (Maruti True Value) पर भी 2017 मॉडल मारुति वैगन आर (Maruti WagonR) बिक रही है, जिसकी कीमत ₹250000 है। यह कर अभी तक ₹65000 किलोमीटर चली हुई है। यहां से कर खरीदने पर आपको 6 महीने की वारंटी और तीन फ्री सर्विसेज मिलेगी। इसलिए यह भी एक अच्छी डील हो सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App